×

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के नसीम शाह ने दो छक्का लगा रचा इतिहास, बनें दुनिया के पहले खिलाड़ी

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज नसीम शाह टी20 क्रिकेट में सबसे कम उम्र में 50 विकेट पूरा करने वाले विश्व क्रिकेट के पहले गेंदबाज बन गए है।

Prashant Dixit
Published on: 8 Sep 2022 12:00 PM GMT
Asia Cup 2022 Naseem Shah
X

Asia Cup 2022 Naseem Shah (image social media)

Asia Cup 2022 PAK vs AFG: एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के 19 साल के खिलाड़ी नसीम शाह ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में कमाल का प्रर्दशन किया है। पाकिस्तान को रोमांचक मैच में अफगानिस्तान पर 1 विकेट से आखिरी ओवर में मिली जीत के हीरो रहे है। आपको बता दें, एक तरफ जहां मैच में नसीम शाह ने 4 ओवर की गेंदबाजी की और मात्र 19 रन देकर 1 विकेट लेने में सफल रहे थें। वहीं पाकिस्तानी पारी में आखिरी ओवर की पहली दो गेंद पर 2 शानदार छक्के लगाकर पाकिस्तान को 1 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई हैं।

नसीम शाह ने नाम किए यह विश्व रिकॉर्ड

अफगानिस्तान पर पाकिस्तान को जीत मिली जिससे टीम एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई हैं।आपको बता दें, बता दें कि मैच में नसीम शाह ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी से दो विश्व क्रिकेट रिकॉर्ड भी बनाए हैं। एक ओर जहां पाकिस्तानी नसीम शाह टी20 क्रिकेट में सबसे कम उम्र में 50 विकेट पूरा करने वाले गेंदबाज बने तो वहीं नंबर 10 या नंबर 11 पर बल्लेबाजी करते हुए रन चेस के दौरान टी20 के इतिहास में लगातार दो छक्के लगाकर जीत दिलाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ भी बन गए हैं।

नसीम शाह ने दिलाई देश को शानदार जीत

आपको बता दें, कि नसीम ने साल 2019 में अपना इंटरनेशनल करियर शुरू किया था। जब से गेंदबाजी रिकॉर्ड की बात की जाए तो उनसे पहले सबसे कम उम्र में टी20 में 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड शाहीन अफरीदी के नाम था। नसीम ने टी20 क्रिकेट में 19 साल और 204 दिन की उम्र में अपने 50 विकेट पूरे किए। इस मैच में पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 11 रन की दरकार थी और सिर्फ एक विकेट बची हुई थी। ऐसे में नसीम ने बीसवें ओवर की लगातार 2 गेंद पर 2 छक्के लगाकर पाकिस्तान को जीत दिला दी। जिस के बाद सोशल मीडिया पर हर तरफ पाकिस्तान नसीम शाह की तारीफ और चर्चा हो रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story