×

एशिया कप के लिए टीम इंडिया में विराट कोहली और केएल राहुल की जगह पक्की!, जल्द होगा टीम का एलान

Asia Cup 2022: एशिया कप के लिए भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के पास होगी। वहीं टीम के लिए ओपनिंग भी रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल करते नज़र आ सकते हैं। टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी और टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली तीसरे स्थान पर बल्लेबाज़ी करते नज़र आएंगे। विराट कोहली का नाम भी एशिया कप की टीम में बिल्कुल पक्का माना जा रहा है।

Suryakant Soni
Published on: 6 Aug 2022 10:21 AM GMT
Asia Cup 2022
X

Virat Kohli and KL Rahul (Photo: Google)

Asia Cup 2022: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम से बाहर चल रहे टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल की एशिया कप में वापसी तय मानी जा रही है। इन दोनों खिलाड़ियों के फैंस इस खबर के लिए काफी उत्साहित नज़र आ रहे हैं। इस महीने के अंत में शुरू होने वाले एशिया कप खिताब के लिए टीम इंडिया जीत की सबसे प्रबल दावेदार है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान से विश्वकप में मिली हार का हिसाब भी चुकता करेगी। विराट कोहली और केएल राहुल को टीम में शामिल किया जाएगा या नहीं ये क्रिकेट फैंस का सबसे बड़ा सवाल था। लेकिन अब जहां तक माना जा रहा है इन दोनों खिलाड़ियों की टीम में वापसी होगी।

लोकेश राहुल करेंगे रोहित के साथ ओपनिंग:

एशिया कप के लिए भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के पास होगी। वहीं टीम के लिए ओपनिंग भी रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल करते नज़र आ सकते हैं। टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी और टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली तीसरे स्थान पर बल्लेबाज़ी करते नज़र आएंगे। विराट कोहली का नाम भी एशिया कप की टीम में बिल्कुल पक्का माना जा रहा है। अब देखना होगा कि चयन समिति 15 खिलाड़ियों का चयन करती है या फिर 17 सदस्यीय टीम चुनती है।

सूर्यकुमार, पंत, पंड्या और कार्तिक का नाम भी तय:

इसके साथ अगर मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ों की बात करें तो इसमें भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव चौथे स्थान पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। उसके बाद टीम के सबसे धांसू बल्लेबाज ऋषभ पंत को बल्लेबाज़ी का अवसर मिलेगा। वहीं पांचवें और छठे स्थान के लिए दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या बल्लेबाज़ी करते नज़र आएंगे। इसके बाद रविंद्र जडेजा का नाम भी तय ही माना जा सकता है।

बुमराह और भुवनेश्वर पर गेंदबाज़ी का दारोमदार:

जहां तक एशिया कप की टीम का सवाल है तो भारतीय गेंदबाज़ी की कमान जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के पास होगी। इसके अलावा टीम में अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी और दीपक चाहर को भी जगह मिल सकती है। जबकि स्पिन गेंदबाज़ी के लिए आर. अश्विन भी पहली पसंद होंगे। वहीं युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई भी टीम में शामिल होने के पूरे दावेदार है। एशिया कप के लिए भारतीय टीम का जल्द एलान किया जा सकता है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story