×

बीसीसीआई चीफ ने कहा- आज भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं एमएस धोनी

Rishi
Published on: 9 May 2017 11:22 AM GMT
बीसीसीआई चीफ ने कहा- आज भी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं एमएस धोनी
X

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति के अध्यक्ष एम.एस.के प्रसाद का कहना है कि भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी अब भी विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। प्रसाद का कहना है कि विराट कोहली के मार्गदर्शन के लिए इस समय धौनी सबसे सही खिलाड़ी हैं।

प्रसाद ने कहा, "हमारा मानना है कि धौनी अब भी विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। हम अब भी उनकी बल्लेबाजी फॉर्म के बारे में बात कर रहे हैं। वह टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। किसी मुश्किल परिस्थिति से निकलने की बात हो, तो उनका अनुभव टीम के लिए जरूरी है। वह विराट कोहली का मार्गदर्शन करने वाले सबसे सही खिलाड़ी हैं।"

यह भी पढ़ें...सात एकड़ में बना है अपने धोनी का नया महल, अक्षय तृतीया को था गृह प्रवेश

वर्तमान पर नजर डाली जाए, तो सीमित ओवरों वाले क्रिकेट प्रारूप में धोनी अपनी फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। पिछले साल जनवरी से खेले गए 13 एकदिवसीय मैचों में धोनी ने 34.07 की औसत से कुल 443 रन बनाए हैं।

इस समय धोनी बल्लेबाजी के लिए चौथे या पांचवें नंबर पर उतरते हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 17 खिलाड़ियों में10वें स्थान पर है। वर्तमान में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में धोनी ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए अब तक कुल 235 रन बनाए हैं। हालांकि, इसके बावजूद प्रसाद का मानना है कि वह भारतीय टीम के लिए इस समय सहसे सही विकल्प हैं।

यह भी पढ़ें...बॉलीवुड के ‘धोनी’ का ‘गांगुली’ पर निशाना, बोले- अब कहां गए एक्सपर्ट, ‘माही’ पर है गर्व

प्रसाद ने कहा, "कई लोगों ने इस बात पर नजर नहीं डाली है कि पिछले 10 या 12 साल में जब भी एक विकेटकीपर के तौर पर धौनी ने भारत के लिए खेला है, तो अच्छा प्रदर्शन किया है। हम उनकी प्रशंसा एक बल्लेबाज के तौर पर अधिक करते हैं, लेकिन किसी ने भी विकेटकीपर के तौर पर उनके प्रदर्शन पर अधिक ध्यान नहीं दिया। मेरे अनुसार, वह अब भी विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं।"

सौजन्य -आईएएनएस

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story