×

BCCI के पूर्व कोषाध्यक्ष ज्योति बाजपेयी का निधन, लंबे समय से थे बीमार

aman
By aman
Published on: 15 Jun 2017 5:48 AM GMT
BCCI के पूर्व कोषाध्यक्ष ज्योति बाजपेयी का निधन, लंबे समय से थे बीमार
X
बीसीसीआई के पूर्व कोषाध्यक्ष ज्योति बाजपेयी का निधन

लखनऊ: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व कोषाध्यक्ष ज्योति बाजपेयी का बुधवार देर रात कानपुर में निधन हो गया। बाजपेयी (80) लंबे समय से बीमार थे।

बाजपेयी यूपी के सबसे सम्मानित खेल प्रशासकों में से एक थे। वह बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव जैसे कई अहम पदों पर रहे। कानपुर के ग्रीन पार्क में कुछ बड़े मैच कराने और स्थानीय प्रतिभाओं को मौका देने का श्रेय उन्हें ही दिया जाता है।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के निदेशक एसके अग्रवाल ने कहा, कि 'बाजपेयी को क्रिकेट में उनके योगदान और स्थानीय प्रतिभा को प्रोत्साहन देने के लिए जाना जाता है।'

कांग्रेस नेता और भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयुक्त राजीव शुक्ला ने बाजपेयी के निधन पर शोक जताते हुए इसे खेल क्षेत्र के लिए एक बड़ी क्षति बताया।

:आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story