×

Cardiff T-20 : इंग्लैंड ने भारत को हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

Anoop Ojha
Published on: 7 July 2018 4:14 AM GMT
Cardiff T-20 : इंग्लैंड ने भारत को हराया, सीरीज 1-1 से बराबर
X

कार्डिफ: एलेक्स हेल्स (नाबाद 58) की दमदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने शुक्रवार देर रात यहां सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। भारत द्वारा दिए गए 149 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने पांच विकेट खोकर दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें .....दिग्गज बैट्समैन एबी डिविलियर्स अगस्त में करेंगे अपने भविष्य का फैसला

इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और 16 के स्कोर पर मेजाबन टीम ने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (15) के रूप में अपना पहला विकेट खोया। उन्हें तेज गेंदबाज उमेश यादव ने आउट किया। पहला विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड ने अगले दो विकेट भी जल्द ही खो दिए और मेजबान टीम का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 44 रन हो गया।

इसके बाद, एलेक्स हेल्स और कप्तान इयोन मोर्गन (17) ने चौथे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी हुई। हेल्स ने अपनी पारी में 41 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के लगाए। मार्गन को आउट करके इस साझेदारी को हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने तोड़ा। मार्गन के जाने के बाद हेल्स ने जॉनी बेयर्सटो (28) के साथ मिलकर इंग्लैंड की पारी को संभला।

यह भी पढ़ें .....‘चीकू’ का बड़ा धमाका, टी-20 में पूरे किए सबसे तेज 2000 रन

बेयर्सटो को पवेलियन वापस भेजकर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने मेजाबन टीम को पांचवां झटका दिया लेकिन वह भारत का जीत नहीं दिला सके। भारत के लिए उमेश यादव ने दो जबकि भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली के 47 रनों की बदौलत मेजाबन टीम को चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया।

भारत की शुरूआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा छह के निजी स्कोर पर तेज गेंदबाज जैक बाल का शिकार हो गए। भारत के स्कोर में अभी 15 रन ही जुड़े थे कि शिखर धवन (10) को रनआउट करके इंग्लैंड ने मेहमान टीम को दूसरा झटका दिया।

सीरीज के पहले मैच में नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले लोकेश राहुल भी भारतीय पारी को नहीं संभाल पाए। राहुल को छह के निजी स्कोर पर लियाम प्लंकट ने क्लीन बोल्ड किया।

यह भी पढ़ें .....मैनचेस्टर टी-20: केएल और कुलदीप की दमदार परफॉरमेंस के आगे इंग्लैंड फेल, 8 विकेटों से हराया

इसके बाद, कोहली और सुरेश रैना (27) ने चौथे विकेट के लिए 57 रन जोड़कर मेहमान टीम की लड़खड़ाती पारी को संभला। रैना को आउट करके स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद ने भारत को चौथा झटका दिया।

रैना के आउट होने के बाद कोहली ने विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 32) के साथ मिलकर 32 रन जोड़े। हालांकि, कोहली अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए, उन्हें तेज गेंदबाज डेविड विले ने पवेलियन वापस भेजा। हार्दिक पांड्या 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्लैंड के लिए विले, बाल, प्लंकट और रशीद ने एक-एक विकेट लिया।

--आईएएनएस

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story