×

ग्रीन पार्क में होगा सिर्फ ACTION, जब दहाड़ेंगे गुजरात के ये 5 लॉयंस

suman
Published on: 18 May 2016 11:26 AM GMT
ग्रीन पार्क में होगा सिर्फ ACTION, जब दहाड़ेंगे गुजरात के ये 5 लॉयंस
X

कानपुर: ग्रीन पार्क में कल जमकर धूम-धड़ाका होगा। टेस्ट और वनडे के बाद इस मैदान पर अब फैंस को 20-20 का रोमांच भी देखने को मिलेगा। यहां पहले मैच में गुजरात के लॉयंस कोलकाता के राइडर्स से भिड़ेंगे। प्वॉइंट टेबल में भले ही केकेआर के ऊपर हो, लेकिन गुजरात के पास ऐसे 5 लॉयंस हैं, जो ग्रीन पार्क में जब दहाड़ेंगे तो गूंज दूर तक सुनाई देगी। आईए आपको बताते हैं कि गंभीर पर भारी पड़ सकते हैं गुजरात के कौन से खिलाड़ी...

सुरेश रैना

गुजरात के कप्तान रैना का ग्रीन पार्क होम ग्राउंड है। वह गाजियाबाद के रहने वाले हैं और इस मैदान से अच्छी तरह वाकिफ भी हैं। ऐसे में जब मैदान पर उतरेंगे तो फैंस का उन्हेें जबरदस्त सपोर्ट मिलेगा। इस सीजन में अब तक न सिर्फ उन्होंने अच्छी कप्तानी की है, बल्कि बल्ला भी खूब चला है। ऐसे में जब उनके होम ग्राउंड पर पहली बार आईपीएल मैच हो रहा है तो फैंस यही उम्मीद कर रहे हैं कि रैना हर गेंदबाज के छक्के छुड़ा देंगे। वैसे ही जब मैदान अपना हो तो फिर डर किस बात का।

मैच11
रन286
औसत26.00
बेस्ट75

aaron-finch-02

एरॉन फिंच

एरॉन फिंच अब तक इस सीजन में 4 हाफ सेंचुरी लगा चुके हैं। मैदान पर आते ही गेंदबाजों की लाइन-लेंथ बिगाड़ना इस बल्लेबाज को बखूूबी आता है। कप्तान रैना को भी फिंच पर बेहद भरोसा है। अगर एक बार फिंच रन की बारिश करने की ठान लें, तो उन्हें रोकना मुश्किल है।

मैच09
रन313
औसत52.16
बेस्ट74

Brendon-McCullum

ब्रैंडन मैक्कुलम

आईपीएल के इस सीजन में भले ही मैक्कुलम के रन बनाने की रफ्तार धीमी रही हो, लेकिन ये खिलाड़ी कभी भी सामने वाली टीम के लिए मुसीबत बन सकता है। ग्रीन पार्क में मैक्कुलम का अनुभव राइडर्स के लिए बड़ा 'गंभीर' खतरा बन सकता है। अगर ऐसा हुआ तो इस बल्लेबाज की रन बनाने की भूख इसी मैदान पर खत्म होगी।

मैच12
रन267
औसत22.25
बेस्ट60

Praveen-Kumar

प्रवीण कुमार

रैना की तरह ग्रीन पार्क स्टेडियम इस गेंदबाज का भी होम ग्राउंड है। मेरठ के रहने वाले प्रवीण कुमार भी केकेआर के खिलाफ रैना के लिए तुरुप का इक्का साबित हो चुके हैं।

मैच12
ओवर38.5
रन301
विकेट07
इकॉनमी7.75

Ravindra-Jadeja

रवींद्र जडेजा

कभी धोनी के होने वाले सर जडेजा इस आईपीएल में रैना को जिताने के लिए रणनीति बना रहे हैं। गेंद और बल्ले दोनोें से ये खिलाड़ी मैच का रुख पलटने का दम रखता है। मुश्किल वक्त में ये खिलाड़ी टीम के लिए हनुमान भी बन जाता है। मतलब कोलकाता पर अकेले ये खिलाड़ी भारी पड़ सकता है। 11 मैचों में जडेजा 137 रन और 6 विकेट चटका चुके हैं।

suman

suman

Next Story