×

ग्रीन पार्क टेस्ट: इंडिया से जीत सिर्फ 6 विकेट दूर, कीवी टीम को मिला है 434 का टारगेट

Rishi
Published on: 25 Sep 2016 6:13 AM GMT
ग्रीन पार्क टेस्ट: इंडिया से जीत सिर्फ 6 विकेट दूर, कीवी टीम को मिला है 434 का टारगेट
X

ashwin-01

कानपुर: ग्रीन पार्क टेस्ट में न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 93 रन बना लिए हैं। मेहमान टीम के शुरुआती बल्लेबाज टॉम लाथम 2 रन बना कर और मार्टिन गुप्टिल बिना खाता खोले जल्दी ही पैवेलियन वापस लौट गए। न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट केन विलियम्सन के रूप में गिरा। विलियम्सन ने 25 रन बनाए। चौथे खिलाडी के तौर पर टेलर 17 रन बनाकर रन आउट हुए। टेलर के अलावा बाकी तीनों विकेट आर अश्विन ने चटकाए। न्यूजीलैंड को जीत के लिए टीम इंडिया ने 434 रन का टारेगट दिया है।

इससे पहले, टीम इंडिया ने पहले टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी 377 रन पर डिक्लेयर कर दी थी। रवींद्र जडेजा और रोहित शर्मा ने शानदार पारियां खेल कर अपने अर्द्धशतक पूरे किए । सबसे ज्यादा 78 रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए। मुरली विजय ने 76 रनों का योगदान दिया। रहाणे ने 40 रन बनाए और लकेश राहुल ने 38 रनों की पारी खेली। पहली इनिंग में दहाई का आंकड़ा पार न करने वाले कप्तान विराट कोहली दूसरी पारी में भी बड़ा स्कोर नहीं कर पाए और महज 18 रन बनाकर आउट हो गए।

इससे पहले न्यूजीलैंड की पहली पारी 262 रन पर ऑलआउट हो गई थी। जबकि, भारत ने पहली पारी में 318 रन बनाए थे।

चौथे दिन टीम इंडिया का दूसरी पारी में स्कोर आगे बढ़ाने मैदान पर उतरे मुरली विजय और पुजारा ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए। मुरली विजय 170 गेंदों में 76 रन तो पुजारा 152 गेंदों में 78 बनाकर आउट हुए। इस वक्त टीम इंडिया के पास 433 रन की बढ़त हो चुकी है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए, मैच की कुछ और फोटोज...

jadeja-08

kane

pujara

vijay

jadeja-03

jadeja-02

jadeja-01

jadeja

ashwin

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story