×

ग्रीन पार्क टेस्ट: तीसरे दिन पुजारा-विजय ने फिर जड़ी हाफ सेंचुरी, 215 रन की हुई बढ़त

Rishi
Published on: 24 Sep 2016 6:21 AM GMT
ग्रीन पार्क टेस्ट: तीसरे दिन पुजारा-विजय ने फिर जड़ी हाफ सेंचुरी, 215 रन की हुई बढ़त
X

murli-vijay

कानपुर: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 159 रन बना लिए हैं। अर्द्धशतक लगाकर मुरली विजय (64) और पुजारा (50) क्रीज पर मौजूद हैं। दूसरी पारी में भारत का पहला विकेट लोकेश राहुल के रूप में गिरा। सोढ़ी ने राहुल को 38 के स्कोर पर टेलर के हाथों कैच करवाया। भारत के पास इस वक्त 215 रन की लीड है।

इससे पहले मेहमान टीम पहली पारी 262 रन पर सिमट गई। भारत की ओर से सबसे ज्यादा पांच विकेट रवींद्र जडेजा ने चटकाए। वहीं, अश्विन ने 4 बल्लेबाजों का शिकार किया। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने अब तक एक विकेट खोकर 125 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन स्कोर 152/1 से आगे खेलते हुए कीवी टीम ने तीन विकेट जल्दी-जल्दी खो दिए। कप्तान केन विलियमसन जहां 75 रन बनाकर अश्विन का शिकार हुए तो वहीं लाथम 58 रन पर पवेलियन लौटे। उन्हें अश्विन ने ही lbw आउट किया।

वहीं, रवींद्र जडेजा ने टेलर को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया। बता दें कि तेज बारिश की वजह से मैच के दूसरे दिन का आखिरी सेशन रद्द करना पड़ा था, जिसके बाद तीसरे दिन का खेल जल्दी शुरू हुआ। भारत ने पहली पारी में 318 रन बनाए है। भारत के पास इस वक्त 56 रन की लीड है।

318 रन सिमटी टीम इंडिया

इससे पहले शुक्रवार को टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी 318 रन पर सिमट गई। दूसरे दिन भारत ने 291/9 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन स्कोर में सिर्फ 27 रन की जोड़ पाई। उमेश यादव ने जहां 9 रन बनाए, वहीं रवींद्र जडेजा 42 रन बनाकर नॉटआउट रहे। टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा 65 रन मुरली विजय ने बनाए। वहीं, चेतेश्वर पुजारा ने 62 रन जोड़े। न्यूजीलैंड के लिए बोल्ट और सैंटनर ने तीन-तीन विकेट अपनी झोली में डाले।

आगे की स्लाइड में देखिए, मैच की कुछ और फोटोज...

jadeja

ashwin

jadeja-01

jadeja-02

jadeja-03

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story