×

हॉकी विश्व कप: हैट्रिक लगाने के इरादे से आयरलैंड के खिलाफ उतरेगा ऑस्ट्रेलिया

Dharmendra kumar
Published on: 30 Nov 2018 8:30 AM GMT
हॉकी विश्व कप: हैट्रिक लगाने के इरादे से आयरलैंड के खिलाफ उतरेगा ऑस्ट्रेलिया
X

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई टीम हॉकी विश्व कप में शुक्रवार को लगातार तीसरा खिताब जीतने के इरादे से अपने अभियान का आगाज करेगी। कलिंगा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला दुनिया की दसवें नंबर की टीम आयरलैंड से होगा। दुनिया की नंबर एक टीम ऑस्ट्रेलिया का पूल बी के इस मैच में आयरलैंड पर पलड़ा भारी होगा।

यह भी पढ़ें.....यहां बीता ड्रिब्लिंग मास्टर का बचपन, बने भारत के लिए पदक लाने के काबिल

तीन बार का चैंपियन है ऑस्ट्रेलिया

इस विश्व कप में कोई भी टीम किसी को हरा कर उलटफेर कर सकती है। ऑस्ट्रेलिया भले ही दुनिया की नंबर एक टीम है लेकिन अपने से कमतर आयरलैंड को हल्के में लेने के मूड में कतई नहीं है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने तीन बार 1986, 2010 और 2014 में खिताब जीता है। ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल बदलाव के दौर से गुजर रही है जिसमें जैमी ड्वायेर और मार्क नोल्स जैसे खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं।

यह भी पढ़ें.....थाईलैंड के बौद्ध भिक्षु मोटापे से परेशान, अब वजन घटाने के लिए कर रहे डाइटिंग

ऑस्ट्रेलियाई टीम आयरलैंड को बड़े अंतर से हराकर शुरुआत करना चाहेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम में दस नए खिलाड़ी हैं और टीम के उपकप्तान एरन जालेवस्की ने कहा कि वे इस मौके को एक चुनौती की तरह ले रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम में हैं 10 नए खिलाड़ी

एरन जालेवस्की का कहना है कि यह बिल्कुल अलग टीम है। उन्होंने कहा कि हमारे पास दस खिलाड़ी ऐसे हैं जो विश्व कप में पदार्पण कर रहे हैं। हमारे पास एक इकाई के रूप में विश्व कप जीतने का यह पहला मौका है, लेकिन हम इसे दबाव की तरह नहीं ले रहे। मुख्य कोच कॉलिन बैच ने कहा, आयरलैंड से खतरा है। यहां कोई भी टीम उलटफेर कर सकती है। हम उन्हें हलके में नहीं ले सकते। दूसरी ओर आयरलैंड के पास खोने के लिए कुछ नहीं है और वह उलटफेर करने के इरादे से उतरेगी।

यह भी पढ़ें.....एनकाउंटर: खिलाड़ी है योगी की गोरखपुर पुलिस, सभी घटनाएं एक सरीखी

ऑस्ट्रेलिया का बड़े टूर्नामेंट में लगातार बढ़िया प्रदर्शन उसके दुनिया की शीर्ष टीम होने पर मुहर लगाता है। डैनियल बील, ट्रेंट मिटन और एडी ओकेनडेन जैसे स्ट्राइकर और एरोन जेलवस्की जैसे अनुभवी मिडफील्डर टीम को यहां खिताब का दावेदार बनाते हैं। ड्रैग फ्लिकर जेरमी हेवर्ड के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पास किले की चौकसी के लिए टेलर लॉवेल और एंड्रयू चार्टर जैसे मुस्तैद गोलरक्षक है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story