×

भारत की किस कमजोरी का फायदा उठाने के लिए अकरम ने दी पाकिस्तान को सलाह

पूर्व कप्तान वसीम अकरम का कहना है कि विश्व कप के मैच में जब दोनों टीमें आमने सामने होंगी तो पाकिस्तान के गेंदबाजों को भारत के कमजोर मध्यक्रम का फायदा उठाना चाहिए।

Dharmendra kumar
Published on: 15 Jun 2019 4:33 PM GMT
भारत की किस कमजोरी का फायदा उठाने के लिए अकरम ने दी पाकिस्तान को सलाह
X

मैनचेस्टर: पूर्व कप्तान वसीम अकरम का कहना है कि विश्व कप के मैच में जब दोनों टीमें आमने सामने होंगी तो पाकिस्तान के गेंदबाजों को भारत के कमजोर मध्यक्रम का फायदा उठाना चाहिए। कई भारत-पाक क्रिकेट मैचों के नायक रहे अकरम को उम्मीद है कि मोहम्मद आमिर की अगुआई वाला आक्रमण मध्यक्रम में कमजोरी ढूंढने में सफल रहेगा।

यह भी पढ़ें...रीता बहुगुणा जोशी ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है पूरा मामला

अकरम ने कहा, ‘भारत का शीर्ष क्रम मजबूत है। इसमें सिर्फ विराट (कोहली) ही नहीं बल्कि रोहित (शर्मा) भी है। लेकिन मुझे लगता है कि मध्यक्रम इतना मजबूत नहीं है। पाकिस्तान के गेंदबाजों को इसका फायदा उठाने की कोशिश करनी चाहिए।’ उन्होंने कहा कि मोहम्मद आमिर की टीम में मौजूदगी काफी सकारात्मक चीज है जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 30 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे।

यह भी पढ़ें...इस कलयुगी पिता ने बेटी के साथ जो किया, उसे सुनकर फट जाएगा आपका कलेजा

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि उन्होंने आमिर को टीम से बाहर ही क्यों किया। उनकी मौजूदगी ही काफी अहम है, भले ही वह अपने शीर्ष पर नहीं हो। वह अब सीनियर गेंदबाज है और मेरा मानना है कि युवाओं का मार्गदर्शन करना उसका काम है।’ उन्हें बाबर आजम में भी काफी भरोसा है लेकिन वह विराट कोहली के साथ उसकी तुलना नहीं करना चाहते। अकरम ने कहा, ‘बाबर आजम काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाज है और उसकी निरंतरता देखना अच्छा है। उसकी तुलना विराट से नहीं की जानी चाहिए।’

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story