×

ICC: T-20 रैंकिंग में पाकिस्तान टॉप पर, भारत अब भी पांचवें नंबर पर

aman
By aman
Published on: 8 Nov 2017 11:49 PM GMT
ICC: T-20 रैंकिंग में पाकिस्तान टॉप पर, भारत अब भी पांचवें नंबर पर
X
ICC: T-20 रैंकिंग में पाकिस्तान टॉप पर, भारत अब भी पांचवें नंबर पर

दुबई: पाकिस्तान ने बुधवार (8 नवंबर) को जारी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताजा टी- 20 टीम रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। भारत के खिलाफ हाल ही में टी- 20 सीरीज में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड को पहले स्थान से हाथ धोना पड़ा।

पाकिस्तान के अब 124 अंक हो गए हैं जबकि किवी टीम 125 से 120 अंकों पर आ गई है। भारत को तीन अंकों का फायदा हुआ है। उसके अब 119 अंक हो गए हैं। वह पांचवें स्थान पर कायम है, चौथे स्थान पर इंग्लैंड है।

गेंदबाजों की रैंकिंग में किवी टीम के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी और ट्रेंट बाउल्ट को फायदा मिला है। सोढ़ी अपने करियर में पहली बार शीर्ष-10 में आ गए हैं वहीं बाउल्ट 14 स्थानों की छलांग लगाते हुए अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

भारत के भुवनेश्वर कुमार दो स्थान के फायदे के साथ 26वें स्थान पर आ गए हैं। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल 22 स्थान की छलांग के साथ 30वें नंबर पर आ गए हैं। अक्षर पटेल 62वें स्थान पर हैं। बल्लेबाजी में भारतीय कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर बने हुए हैं। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 21वें और शिखर धवन 45वें स्थान पर आ गए हैं।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story