×

सिडनी टेस्ट : पहले दिन पुजारा का शतक, कोहली का रिकार्ड

धाकड़ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (130*) के 18वें टेस्ट शतक और मयंक अग्रवाल (77) व हनुमा विहारी (39*) की शानदार पारियों की मदद से इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार शुरुआत की है।

Rishi
Published on: 3 Jan 2019 6:37 AM GMT
सिडनी टेस्ट : पहले दिन पुजारा का शतक, कोहली का रिकार्ड
X

सिडनी : धाकड़ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (130*) के 18वें टेस्ट शतक और मयंक अग्रवाल (77) व हनुमा विहारी (39*) की शानदार पारियों की मदद से इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाकेदार शुरुआत की है।

टॉस जीत बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 90 ओवर में 4 विकेट पर 303 रन बना लिए। पुजारा के साथ विहारी क्रीज पर जमे हुए हैं।

ये भी देखें बीजेपी और पीएम को लोकसभा में मिलेगी बड़ी तोगड़िया टेंशन, बना रहे दल

केएल राहुल (9) मौके को भुना नहीं पाए। जोश हेजलवुड की गेंद पर मार्श ने उनका कैच लपका। इसके बाद आए मयंक अग्रवाल (77) और चेतेश्वर पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 116 रन की पार्टनरशिप की। मयंक ने दूसरा अर्धशतक पूरा किया। नाथन लियोन ने मिचेल स्टार्क के हाथों कैच आउट कराकर मयंक की पारी का अंत किया। मयंक ने सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 77 रन बनाए।

इसके बाद पुजारा को कप्तान विराट कोहली (23) का साथ मिला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 54 रन की पार्टनरशिप की।

ये भी देखें :जानिए उन बॉलीवुड स्टार्स के नाम, जिनके घर साल 2019 में बज सकती है शहनाई

टी के बाद पहले ही ओवर में जोश हेजलवुड ने कोहली को विकेटकीपर पेन के हाथों कैच करा विदा किया।

इसके बाद पुजारा ने रहाणे (18) के साथ चौथे विकेट के लिए 48 रन जोड़े। रहाणे को स्टार्क ने टिम पैन के हाथों कैच आउट कराकर इंडिया को झटका दिया। इसके बाद आए हनुमा विहारी, पुजारा ने 73वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका जमाया और टेस्ट करियर का 18वां शतक पूरा किया। मौजूदा सीरीज में पुजारा का ये तीसरा शतक है।

कप्तान कोहली ने भी सबसे तेज 19 हजार इंटरनेशनल रन का रिकार्ड अपने नाम किया इसके बाद सचिन-लारा व पोंटिंग उनसे पीछे छूट गए।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story