×

भारत-पाकिस्तान की होगी जबरदस्त भिड़ेंगे, अंडर-19 वर्ल्ड कप में होंगे आपने-सामने

जब भी इंडिया या पाकिस्तान की एक साथ बात आती है, चाहे वो बयान-बजी हो या क्रिकेट मैच की। दोनों एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए तैयार रहते हैं।

Roshni Khan
Published on: 1 Feb 2020 5:22 AM GMT
भारत-पाकिस्तान की होगी जबरदस्त भिड़ेंगे, अंडर-19 वर्ल्ड कप में होंगे आपने-सामने
X

मुंबई: जब भी इंडिया या पाकिस्तान की एक साथ बात आती है, चाहे वो बयान-बजी हो या क्रिकेट मैच की। दोनों एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए तैयार रहते हैं। ऐसा ही अब साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर 19 वर्ल्ड कप का सुपर लीग सेमीफाइनल में देखना होगा। ये मैच भारत और पाकिस्तान अंडर 19 के बीच होंगा। ये मौजूदा चैम्पियन भारत का मुकाबला 4 फरवरी को पाकिस्तान से होगा। भारत ने पहले ही ऑस्ट्रेलिया को हराकर लास्ट चार में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया था।

ये भी पढ़ें:ऑस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में पहुंचे थीम, 7बार चैंपियन रहे जोकोविच से होगा सामना

शुक्रवार को सुपर लीग क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया था। अफगानिस्तान की टीम पहले खेलते हुए 189 रनों पर सिमट गई। जवाब में पाकिस्तान ने 53 गेंदें शेष रहते ही 4 विकेट खोकर (190/4 ) लक्ष्य हासिल कर लिया।



— Pakistan Cricket (@TheRealPCB)

भारत ने 28 जनवरी को ही सेमीफाइनल में जगह बना ली थी। उसने कंगारुओं को 74 रनों से मात दी थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम 234 रनों के टारगेट के आगे 159 रनों पर ढेर हो गई थी। इससे पहले भारत ने ग्रुप-ए से आगे रहते हुए क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली थी।

अंडर 19 वर्ल्ड कप सुपर लीग सेमीफाइनल लाइन-अप

Pakistan U19 won by 6 wickets

ये भी पढ़ें:Budget 2020: आज रेलवे को मिल सकता है ये बड़ा तोहफा…

Pakistan win



— Cricket World Cup (@cricketworldcup)

4 फरवरी- भारत बनाम पाकिस्तान

6 फरवरी- न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश

अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल 9 फरवरी को खेला जाएगा। भारतीय टीम अब तक सर्वाधिक 4 बार विजेता रही है और वो अपने पांचवें खिताब की ओर बढ़ रही है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story