×

विश्व कप 2019 का महामुकाबला, 60 हजार रुपये में बिके मैच के टिकट

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर आईसीसी विश्व कप-2019 का मुकाबला होना है। इस मैच की टिकटों की कीमत 60 हजार रुपये तक पहुंच गई।

Dharmendra kumar
Published on: 14 Jun 2019 11:27 AM GMT
विश्व कप 2019 का महामुकाबला, 60 हजार रुपये में बिके मैच के टिकट
X

मैनचेस्टर: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर आईसीसी विश्व कप-2019 का मुकाबला होना है। इस मैच की टिकटों की कीमत 60 हजार रुपये तक पहुंच गई। ब्रिटेन में लाखों की संख्या में भारतीय और पाकिस्तानी मूल के लोग रहते हैं जिसकी वजह से इस 'महामुकाबले' के लिए टिकटों की कीमत आसमान छूने लगीं। 20 हजार क्षमता वाले ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में होने वाले इस मैच के टिकट विंडो खुलने के कुछ ही घंटों में बिक गए, लेकिन जिन लोगों ने उस समय टिकट खरीदा था, अब वे उन्हें बेचकर भारी मुनाफा कमा रहे हैं।

ऐसे ही लोगों से टिकट लेकर उसे रीसेल (दोबारा बिक्री) करने वाली एक वेबसाइट के मुताबिक उसके पास करीब 480 टिकट दोबारा बिक्री के लिए आए और इनमें ब्रॉन्ज, गोल्ड, प्लेटिनम और सिल्वर कटेगरी के टिकट थे। वेबसाइट के मुताबिक ब्रॉन्ज और सिल्वर कटेगरी के टिकट उसने अब पूरी तरह बेच दिए हैं और इनकी कीमत 17 हजार रुपये से लेकर 27 हजार रुपये तक रही। वेबसाइट ने हालांकि यह नहीं बताया कि रीसेल के लिए उसने टिकट कितने में खरीदे थे लेकिन रीसेल किए गए टिकटों की कीमत उसने बताई है।

यह भी पढ़ें...नोडल अफसर के दौरे पर खुली सिस्टम की पोल, फर्श पर हो रहा था नवजात और प्रसूता का इलाज

शुक्रवार तक 58 गोल्ड और 51 प्लेटिनम कटेगरी के टिकट उपलब्ध थे, जिनकी कीमत 47 हजार रुपये से लेकर 62 हजार रुपये तक रखी गई है। वेबसाइट ने बताया कि उसके पास गोल्ड कटेगरी के 58 और प्लेटिनम कटेगरी के 51 टिकट उपलब्ध हैं।

वेबसाइट के मुताबिक ब्रांज और सिल्वर कटेगरी के टिकटों की कीमत में पांच हजार रुपये का अंतर है। यह इसलिए है क्योंकि जो क्षेत्र शराब के लिए स्वीकृत हैं, उनके लिए अधिक मांग है।

वेबसाइट ने बकायदे स्टेडियम का नक्शा बनाकर उपलब्ध टिकटों के क्षेत्र का ब्यौरा दिया है और साथ ही इस क्षेत्र में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी लिखा है। वेबसाइट के मुताबिक खरीदे गए टिकटों के बदले खरीदार को ईमेल से कंफर्म किया जाएगा और साथ ही उसे यह भी बताया जाएगा कि टिकट कब और कैसे उसके पास पहुंचेगा।

यह भी पढ़ें...इनसे सीखें, इस TTE से नहीं देखा गया महिला का दर्द, चलती ट्रेन में करा दी डिलीवरी

वेबसाइट ने शर्तों में साफ कर दिया है कि वह एक मार्केटप्लेस है और हर मार्केटप्लेस पर टिकटों की कीमत उसके फेस वैल्यू से अधिक हो सकती है। इसका टूर्नामेंट के आयोजकों द्वारा बेचे जा रहे टिकटों के आधिकारिक कीमत से कोई वास्ता नहीं है।

विश्व कप में पाकिस्तान की टीम एक बार भी भारत से जीत नहीं सकी है। भारत ने अब तक दो बार (1983 और 2011) में विश्व कप जीता है जबकि पाकिस्तान ने 1992 में इमरान खान के नेतृत्व में पहली बार यह खिताब जीता था। मौजूदा विश्व कप में भारत ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं। उसे दो में जीत मिली है जबकि उसका एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story