×

कोलंबो T20: टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता मैच, धवन का फिर धमाल

aman
By aman
Published on: 9 March 2018 1:49 AM GMT
कोलंबो T20: टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता मैच, धवन का फिर धमाल
X
टीम इंडिया ने कोलंबो T20 6 विकेट से जीता, धवन ने खेली 55 रनों की शानदार पारी

कोलंबो: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराकर निदहास टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे मुकाबले में जबर्दस्त जीत दर्ज की। यह टीम इंडिया की इस श्रृंखला में पहली जीत है। इससे पहले भारत अपना पहला मैच के विरुद्ध खेला था जिसमें उसे 5 विकेट से हार मिली थी।

गुरुवार को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 139 रन बनाए। टीम इंडिया को जीत के लिए 140 रनों का लक्ष्य मिला। जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.4 ओवर में ही चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस तरह भारत ने यह मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।

इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए सबसे अधिक 55 रन बनाए। पिछले मैच में श्रीलंका के खिलाफ भी धवन ने महत्वपूर्ण 90 रन बनाए थे। शिखर धवन के अलावा सुरेश रैना ने 28 और मनीष पांडे ने नॉट आउट 27 रनों की पारी खेली। विजय शंकर को 'मैन ऑफ द मैच' का ख़िताब मिला।

इस मैच में पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने भारत को जीत के लिए 140 रनों का लक्ष्य दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश टीम ने लिटन दास (34 रन) और सब्बीर रहमान (30 रन) की पारियों की बदौलत 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। भारत के लिए जयदेव उनादकट ने 3 और विजय शंकर ने 2 विकेट लिए। वहीं, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल के खाते में 1-1 विकेट गए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story