×

Ind vs NZ: आखिरी T-20 आज, वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकती है इंडियन टीम

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले दो मैच हारने के बाद भी जीत के आखिरी पडाव पर आ गयी है। रविवार को भारतीय टीम पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में उतरेगी। भारत न्यूजीलैंड का 5-0 से सूपड़ा साफ करने पर लगी है।

Shivani Awasthi
Published on: 2 Feb 2020 3:18 AM GMT
Ind vs NZ: आखिरी T-20 आज, वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकती है इंडियन टीम
X

दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम पिछले दो मैच हारने के बाद भी जीत के आखिरी पडाव पर आ गयी है। रविवार को भारतीय टीम पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में उतरेगी। भारत न्यूजीलैंड का 5-0 से सूपड़ा साफ करने पर लगी है। सीरीज का आखिरी मैच माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर आज दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

दोनों टीमों से ये धुरंदर होंगे आमने सामने:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और वाशिंगटन सुंदर।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, रोस टेलर, स्कॉट कुग्गेलैन, कॉलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, डेरिल मिचेल, मिचेल सेंटनर, टिम सिफर्ट, हामिश बेनेट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ब्लेयर टिकनर।

ये भी पढ़ें:दिल्ली चुनाव2020: चुनाव आयोग से ‘आप’ ने की लिखित शिकायत, कहा- उचित कदम..

बता दें अगर टीम इंडिया पांचवां टी20 मैच भी जीत लेती है तो वो पांच मैचों की टी20 सीरीज के सभी मैच जीतने वाली पहली टीम होगी। वहीं न्यूजीलैंड ने तीन या अधिक मैचों की द्विपक्षीय टी-20 श्रृंखला में कभी सारे मैच नहीं हारें हैं। एक बार फिर टीम इंडिया का पलड़ा भारी होगा। साथ ही उसके निशाने पर होगा न्यूजीलैंड का टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ करना।

भारतीय टीम टी20 मैच की जीत की दावेदार:

टीम इंडिया पांचवें टी20 मैच में जीत की दावेदार है। उसके बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने सीरीज में कीवी टीम से बेहतर प्रदर्शन किया है और फिर पिछले चार मैचों की जीत से मिला आत्मविश्वास भी उसके साथ है।

ये भी पढ़ें:खिलाड़ी कुमार का फैन हुए ये शख्स, PM मोदी के साथ कर चुके हैं शूटिंग

न्यूजीलैंड के लिए भारतीय टीम के ये खिलाड़ी बड़ा खतरा:

न्यूजीलैंड की टीम को सबसे बड़ा खतरा केएल राहुल से है जो टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा 179 रन बना चुके हैं। राहुल का बल्लेबाजी औसत 59.66 है और उनके बल्ले से कुल दो अर्धशतक निकले हैं। साथ ही वो 146 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं।

team india

राहुल के अलावा श्रेयस अय्यर ने भी 40 के औसत से 120 रन बनाए हैं, हालांकि कप्तान विराट कोहली का बल्ला नहीं चल रहा है, उन्होंने इस सीरीज में सिर्फ 26.25 के औसत से 105 रन ही बनाए हैं।

भारत के शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए हैं लेकिन न्यूजीलैंड की नाक में दम रवींद्र जडेजा ने किया हुआ है जिन्होंने इस सीरीज में महज 5.90 के इकॉनमी रेट से रन खर्च किये हैं।

इसके अलावा चौथे टी20 में जसप्रीत बुमराह ने भी 4 ओवर में सिर्फ 20 रन खर्च किए थे जो कि न्यूजीलैंड के लिए चिंता की बात है।

ये भी पढ़ें: ये है रहस्यमयी शिवालय, जहां छिपा है खजाना, सांप करते हैं इनकी सुरक्षा

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story