×

हॉकी: वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स आज, आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान

Rishi
Published on: 18 Jun 2017 6:05 AM GMT
हॉकी: वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स आज, आमने-सामने होंगे भारत-पाकिस्तान
X

लंदन: हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में रविवार को भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी। दोनों टीमों के लिए यह मैच अहम है। साख की खातिर दोनों टीमें इस मैच को जीतने की हरसंभव कोशिश करेंगी।

भारत का अभी तक इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन शानदार रहा है। उसने अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से मात दी थी तो वहीं दूसरे मैच में शनिवार को कनाडा को 3-0 से हराया।

इन दोनों मैचों में भारत ने जिस तरह की आक्रामक हॉकी खेली है उससे पाकिस्तान की राह और मुश्किल हो सकती है। वैसे भी पाकिस्तान के लिए इस मैच में जीत अगले दौर में जाने के लिए बेहद अहम है।

उसे पहले मैच में नीदरलैंड्स ने 4-0 से मात दी थी तो दूसरे मैच में कनाडा ने 6-0 से हराया था। इन दोनों मैचों में टीम की प्रतिस्पर्धी क्षमता देखने को नहीं मिली थी और दोनों मैचों में वह अपने विपक्षी के दबाव से उबर नहीं पाई थी।

पाकिस्तान की कोशिश हालांकि भारत के खिलाफ खेल के स्तर में सुधार कर अपनी सेमीफाइनल की दावेदारी को बचाए रखने की होगी। इसके लिए उसे आगे के अपने सभी मैच जीतने होंगे। वहीं अगर वह भारत से हार जाता है तो सेमीफाइनल का उसका सपना लगभग टूट जाएगा।

खेल के हर क्षेत्र में मजबूत दिख रही भारत अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को हल्के में नहीं लेगी साथ ही वह जानती है कि पाकिस्तान के खिलाफ जीत उसके लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खोल सकती है।

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को क्रिकेट के मैदान पर भी जंग होनी है। आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत और पाकिस्तान खिताबी मुकाबला खलेंगे। इस मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने देश की हॉकी टीम को शुभकामनाएं दी हैं।

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने कहा, "मैं अपने देश की हॉकी टीम को शुभकामनाएं देता हूं। हालांकि मैंने कभी हॉकी नहीं खेली, लेकिन वह शानदार खेल रहे हैं इसलिए वह अच्छा करेंगे।"

-आईएएनएस

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story