×

पुरुष हॉकी टीम के कोच ने कहा- विश्वकप में किसी टीम को कमजोर नहीं मानेंगे

aman
By aman
Published on: 1 March 2018 9:39 AM GMT
पुरुष हॉकी टीम के कोच ने कहा- विश्वकप में किसी टीम को कमजोर नहीं मानेंगे
X
पुरुष हॉकी टीम के कोच ने कहा- विश्वकप में किसी टीम को कमजोर नहीं मानेंगे

इपोह: भारत की राष्ट्रीय पुरुष टीम के कोच शुअर्ड मरेन का कहना है कि इस साल नवंबर में शुरू होने वाले ओडिशा हॉकी विश्व कप में किसी भी टीम को कमजोर नहीं समझा जाएगा। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने बुधवार को विश्व कप के ग्रुप स्तरों के विभाजन की घोषणा की थी, जिसमें भारत को पूल-सी में दक्षिण अफ्रीका, कनाडा और बेल्जियम के साथ रखा गया है।

मरेन ने कहा, 'यह विश्व कप है और इसमें हर टीम खिताबी जीत के इरादे से ही शामिल होगी। हम यह कभी नहीं कह सकते कि हम प्रबल दावेदारी वाले पूल में शामिल हैं।'

कोच मरेन ने कहा, 'हम हर प्रतिद्वंद्वी का समान रूप से ही सम्मान करना होगा। विश्व कप में रैंकिंग मायने नहीं रखती है। हमें स्वयं पर ध्यान देने की जरूरत है। अगर हमें विश्व कप चाहिए, तो हर मैच में जीत सुनिश्चित करनी होगी।'

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का आगाज 28 नवम्बर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से करेगी। इसके बाद उसका दूसरा मैच 2 दिसंबर को रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता टीम बेल्जियम से होगा। इसके बाद, भारतीय टीम का सामना कनाडा से पूल-सी के अंतिम मैच में 8 दिसंबर को होगा। हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भारतीय टीम की कनाडा से 2-3 से हार गई थी।

वर्तमान में भारतीय टीम 27वें सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट के लिए मलेशिया में है। उसका पहला मैच तीन मार्च को अर्जेटीना के खिलाफ होगा।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story