IPL-9: गुजरात के लायंस के सामने होंगे पुणे के सुपरजाइंट्स

राजकोट: इंडियन प्रीमियम लीग (आईपीएल) के नौवें सीजन में छठा मुकाबला दो ऐसी टीमों के बीच है जो पहली बार आईपीएल के खिताबी मुकाबले में शिरकत कर रही है। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में गुरुवार को महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली राइसिंग पुणे सुपर जाइंट्स (RPS) का मुकाबला सुरेश रैना की गुजरात लायंस से है।

दोनों ही टीमों का पहले मुकाबले में मिली जीत से हौसला बुलंद होगा। RPS ने अपने पहले मुकाबले में गत विजेता मुंबई इंडियंस को उन्ही के घर में हराया था तो GL ने भी किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर अपनी आक्रामकता साबित की थी।

दोनों ही टीमों में कई बड़े नाम  
अगर दोनों टीमों के खिलाड़ियों की बात की जाए तो दोनों ही काफी मजबूत नजर आती है। RPS में अगर महेंद्र सिंह धोनी, मिशेल मार्श, केविन पीटरसन, फाक डुप्लेसिस जैसे उम्दा खिलाड़ी हैं तो GL में भी सुरेश रैना, ब्रेंडन मक्कुलम, आरोन फिंच और ड्वेन ब्रावो जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं।

गेंदबाजी में भी दोनों बराबर
दोनों टीमों की गेंदबाजी भी लगभग बराबर ही है। GL में फौक्नर और प्रवीण कुमार जैसे अनुभवी गेंदबाज हैं तो RPS में भी  इशांत शर्मा, आरपी सिंह जैसे प्रतिभावान बॉलर हैं। GL में रविंद्र जडेजा हैं तो RPS के पास दो ऐसे अश्विन, जिन्होंने पिछले मुकाबले में अपनी उपयोगिता जाहिर कर दी थी।