IPL 2020: छठी बार मुंबई ने फाइनल में मारी एंट्री, दिल्ली का सपना टूटा

दुबई में चल रहे IPL 2020 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से हरा कर इस सीजन फाइनल में अपनी जगह बना ली है। आईपीएल इतिहास में यह छठी बार है, जब मुंबई इंडियंस की टीम खिताबी मुकाबला खेलेगी।

mi vs dc

IPL 2020: छठी बार मुंबई ने फाइनल में मारी एंट्री

नई दिल्ली: दुबई में चल रहे IPL 2020 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से हरा कर इस सीजन फाइनल में अपनी जगह बना ली है। मालूम हो कि आईपीएल इतिहास में यह छठी बार है, जब मुंबई इंडियंस की टीम खिताबी मुकाबला खेलेगी।

ये भी पढ़ें: आतंकियों की लाशें बिछा रही सेना: एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, कांप रहे दहशतगर्द

मुकाबले के दौरान मुंबई की ओर से मिले 201 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली 20 ओवर में 143-8 रन बनाकर मैच को हार बैठी। टीम मुंबई की जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने आक्रामक गेंदबाजी करते हुए 4-14 विकेट झटके। वहीं बल्लेबाजी में मुंबई इंडियंस की तरफ से ईशान किशन ने नाबाद 55 और सूर्यकुमार यादव ने 51 रनों की धमाकेदारी पारियां खेलीं।

ये भी पढ़ें: इन राज्यों में कई दिनों तक होगी जमकर बारिश, पड़ेगी कड़ाके की ठंड, अलर्ट जारी

ये बने ‘मैन ऑफ द मैच’

बात दें दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आक्रामक गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के तेज बॉलर जसप्रीत बुमराह ने 4-14 विकेट झटक कर अपने टीम को इस साल फाइनल का टिकट दिलाया है। IPL में बुमराह का यह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

ये भी पढ़ें: आखिरी चरण में क्या गुल खिलाएगा नीतीश का ब्रह्मास्त्र, आकलन में जुटे सियासी दल

छठी बार फाइनल में पहुंची MI

गौरतलब है कि पहले क्वालीफायर मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से एकतरफा तरीके से हराकर आईपीएल 13 के फाइनल में जगह बना ली है। जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा छठी बार हुआ है, जब मुंबई की पलटन फाइनल में पहुंची है।

ये भी पढ़ें: दीपावली और छठ पर यात्रियों को तोहफा, आज से चलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन, जानें सबकुछ

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App