14 महीने बाद मैदान में खेलने उतरे धोनी, मजाकिया अंदाज में कही ये बात

14 महीने बाद क्रिकेट के मैदान में उतरे सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के शुरुआती मुकाबले में काफी मजाकिया मूड में नजर आए। मुकाबले में टॉस से पहले धोनी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि हम जानना चाहते थे कि सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से आईपीएल में फर्स्ट स्लिप भी रखी जा पाएगी या नहीं।

ms dhoni

14 महीने बाद मैदान में खेलने उतरे धोनी, मजाकिया अंदाज में कही ये बात (Photo Social Media)

दुबई: 14 महीने बाद क्रिकेट के मैदान में उतरे सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के शुरुआती मुकाबले में काफी मजाकिया मूड में नजर आए। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच पहले मुकाबले के साथ ही आईपीएल की शुरुआत हो गई। मुकाबले में टॉस से पहले धोनी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि हम जानना चाहते थे कि सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से आईपीएल में फर्स्ट स्लिप भी रखी जा पाएगी या नहीं। भाग्यशाली माने जाने वाले धोनी ने पहले मुकाबले में भी टॉस जीता।

ये भी पढ़ें: चीन की इन 6 इलाकों पर कब्जा करने की साजिश! भारतीय सेना ने झोंकी ताकत

सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन

कोरोना संकट के कारण इस बार आईपीएल मुकाबलों के दौरान कई नए नियम बनाए गए हैं। पहले मुकाबले के टॉस के दौरान सीएसके के कप्तान धोनी, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और मैच रेफरी मनु नय्यर सभी करुणा संकट के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करते नजर आए। सभी एक-दूसरे से काफी दूरी बनाकर खड़े थे।

जिम में मेहनत करने का पूरा समय मिला

इस दौरान बातचीत करते हुए फिटनेस के सवाल पर धोनी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान खुद को फिट रखने के लिए पूरा समय मिला। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान ज्यादा फिजिकल रनिंग तो नहीं कर सका मगर जिम में मेहनत करने का पिछले चार-पांच महीनों के दौरान पूरा समय मिला।

सभी ने किया गाइडलाइंस का पालन

धोनी ने कहा कि मुझे अपनी टीम के हर सदस्य की तारीफ करनी होगी क्योंकि सभी ने गाइडलाइंस का पूरी सख्ती से पालन किया है। उन्होंने कहा कि दुबई पहुंचने के बाद क्वारंटाइन के पहले छह दिन काफी मुश्किलों वाले थे। धोनी ने कहा कि सभी ने क्वारंटाइन के दौरान मिले समय का सही तरीके से इस्तेमाल किया है और कोई भी हताश और निराश नहीं दिख रहा है।

ये भी पढ़ें: Film City: मुम्बई को UP देगा टक्कर, 3289 करोड़ में बनकर तैयार, लगेगा इतना वक्त

ऐसे माहौल में खेलना काफी मुश्किल

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान परिवार के साथ लंबा समय बिताने के बाद ऐसे नियमों के साथ दुबई आना काफी मुश्किल भरा था। मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई के रिकॉर्ड के बाबत पूछे जाने पर सीएसके के कप्तान ने कहा कि यह जेंटलमैन और उतार-चढ़ाव भरा गेम है। उन्होंने कहा कि कोई भी टीम हारने के बाद अपनी कमियों के बारे में सोचती है और उसे दूर करने का प्रयास करती है, न कि बदला लेने के बारे में।

रोहित को रिकॉर्ड सुधारने का भरोसा

दूसरी और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने यूएई में अपनी टीम के खराब रिकॉर्ड के सवाल पर कहा कि पिछली बार यहां खेली टीम के सिर्फ दो खिलाड़ी ही इस बार हमारे साथ खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियंस की टीम पूरे नए सेट अप के साथ मैदान में उतरी है और हमें पूरी उम्मीद है कि इस बार हम अपना रिकार्ड सुधारने में कामयाब होंगे।

आईपीएल में धोनी के नाम 4432 रन

सीएसके के कप्तान धोनी ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 2019 में खेला था। उस समय वे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरे थे। धोनी ने अभी तक आईपीएल के 190 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 42.21 के औसत से 4432 रनों का योगदान किया है। वे आईपीएल का सबसे ज्यादा 9 बारफाइनल खेलने वाले अकेले खिलाड़ी हैं।

विकेटकीपिंग में भी शानदार प्रदर्शन

विकेटकीपिंग के दौरान भी धोनी का प्रदर्शन शानदार रहा है और उन्होंने 132 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया है। 94 खिलाड़ियों को उन्होंने कैच के जरिए आउट किया है जबकि 38 खिलाड़ी उनकी स्टंपिंग का शिकार हुए हैं।

ये भी पढ़ें: MI vs CSK LIVE: मुंबई को लगा तगड़ा झटका, हार्दिक पंडया आउट

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App