×

इंटरकॉन्टिनेंटल कप : केन्या की शानदार जीत, चीनी ताइपे को हराकर फाइनल में

Manali Rastogi
Published on: 9 Jun 2018 4:20 AM GMT
इंटरकॉन्टिनेंटल कप : केन्या की शानदार जीत, चीनी ताइपे को हराकर फाइनल में
X

मुंबई: केन्या ने शुक्रवार को मुंबई फुटबाल एरेना में खेले गए एक अहम मैच में चीनी ताइपे को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से मात देकर फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में केन्या का सामना मेजबान भारत से रविवार को होगा।

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई ने डोपिंग मामले में इस क्रिकेटर को किया निलंबित

केन्या को फाइनल में जगह बनाने के लिए इस मैच में कम से कम तीन गोल के अंतर से जीत की जरूरत थी। सिर्फ जीत उसे अंकतालिका में न्यूजीलैंड के बराबर ले जा पाती पर गोल अंतर के कारण किवी टीम फाइनल में पहुंच जाती। लेकिन, केन्या ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए एकतरफा जीत हासिल कर न्यूजीलैंड को फाइनल में जाने से रोक दिया।

केन्या के लिए इन्होने दागा तीसरा गोल

पहले हाफ में दोनों टीमों ने एक दूसरे को रोके रखा और कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। दूसरे हाफ में डेनिस ओडिहियामबो ने केन्या के लिए 52वें मिनट में पहला गोल किया। दो मिनट बाद केन्या को पेनाल्टी मिली जिसे अटुडो ने गोल में तब्दील कर अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया।

यह भी पढ़ें: WHAT! सेल्फी के चक्कर में प्रशंसकों ने तोड़ दिया विराट का कान

केन्या के फाइनल में जाने की राह हालांकि अभी भी साफ नहीं हुई थी। उसे अभी एक गोल और चाहिए था साथ ही चीनी ताइपे को गोल करने से रोकना था। केन्या दोनों काम करने में सफल रही।

उसके लिए तीसरा गोल ओटिएनो ने दाग केन्या के रास्ते को एक तरह से साफ कर दिया। अटुडो ने 89वें मिनट में गोल कर केन्या का फाइनल का टिकट पक्का कर दिया।

--आईएएनएस

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story