×

कुंबले के इस ट्वीट के बाद, सॉरी कोहली....आज विराट नहीं रहा

Rishi
Published on: 21 Jun 2017 9:54 AM GMT
कुंबले के इस ट्वीट के बाद, सॉरी कोहली....आज विराट नहीं रहा
X

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा देने वाले पूर्व गेंदबाज अनिल कुंबले ने कप्तान विराट कोहली के साथ विवाद को इसकी वजह बताते हुए कहा है कि कप्तान के साथ साझेदारी भविष्य में चलने वाली नहीं थी। कुंबले ने अपने ट्वीटर हैंडल पर एक बयान जारी कर कोच पद छोड़ने के पीछे कोहली के साथ साझेदारी में अस्थिरता को कारण बताया।

कुंबले ने मंगलवार रात को टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि उन्हें एक दिन पहले बीसीसीआई से पता चला की कोहली को उनके काम करने के तरीके से दिक्कत है, इसलिए वह उन्हें कोच के तौर पर टीम में नहीं देखना चाहते।

बयान में कुंबले ने कहा, "क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने मुझ पर भरोसा जताते हुए कोच पद पर बने रहने को कहा, इस सम्मान से मैं खुश हूं। पिछले एक साल में जो सफलता हमने हासिल की उसका श्रेय कप्तान, पूरी टीम, कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ को जाता है।"

कुंबले ने लिखा है, "एक दिन पहले बीसीसीआई से मुझे पता चला कि कप्तान को मेरी 'स्टाइल' से परेशानी है और वह मुझे कोच के तौर पर बरकरार रखना नहीं चाहते।"

उन्होंने लिखा है, "मैं इस बात से हैरान था क्योंकि मैंने हमेशा कप्तान और कोच के बीच की रेखा का सम्मान किया है। बीसीसीआई ने हालांकि मेरे और कप्तान के बीच के मनमुटाव को सुलझाने की कोशिश की, लेकिन यह साफ था कि साझेदारी चलने वाली नहीं है, इसलिए मेरा मानना है कि मुझे पद से हट जाना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "पेशेवर रवैया, अनुशासन, प्रतिबद्धता, ईमानदारी, एक दूसरे के साथ काम करने की योग्यता और अलग तरह के विचारों को मैंने सामने रखने की कोशिश की। साझेदारी को प्रभावशाली बनाने के लिए इनका सम्मान किया जाना जरूरी है।"

कुंबले ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) जिसमें उनके तीन पूर्व साथी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं, सभी को धन्यवाद दिया है।

उन्होंने कहा, "मैं बता दूं कि मुख्य कोच के पद पर बने रहना मेरे लिए सम्मान की बात रही है। मैं इसके लिए सीएसी, बीसीसीआई, सीओए और सभी अधिकारियों को शुक्रिया कहता हूं। मैं भारतीय क्रिकेट के अनगिनत प्रशंसकों को भी उनके समर्थन देने के लिए शुक्रिया कहता हूं।"

कुंबले का एक साल का करार चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद खत्म हो गया था, लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें टीम के वेस्टइंडीज दौरे पर भी कोच बने रहने दिया था। मंगलवार को टीम को वेस्टइंडीज के लिए रवाना हो गई, लेकिन कुंबले टीम के साथ नहीं गए।



Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story