×

RIO OLYMPICS: टेनिस ने किया निराश, लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना की जोड़ी हुई बाहर

रियो ओलंपिक के पहले ही दिन टेबल टेनिस और लॉन टेनिस में भारत की निराशाजनक शुरुआत रहीं। पुरुष डबल्स के पहले ही मुकाबले में भारत के लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना की जोड़ी पोलैंड के कुबोत लुकाज और मातकोव्सकी मार्किन से सीधे सेटों में 4-6, 6-7 से हार गई। पहला सेट 32 मिनट चला और दूसरा सेट 52 मिनट तक चला। इस हार के साथ भारत को एटलांटा ओलंपिक्स में ब्रोंज मैडल जीतने वाले लिएंडर पेस की चुनौती समाप्त हो गई। टेनिस में भारत की अगली चुनौती अब महिला डबल्स और मिक्सड डबल्स में है।

tiwarishalini
Published on: 6 Aug 2016 5:15 PM GMT
RIO OLYMPICS: टेनिस ने किया निराश, लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना की जोड़ी हुई बाहर
X

रियो डी जेनेरियो: रियो ओलंपिक के पहले ही दिन टेबल टेनिस और लॉन टेनिस में भारत की निराशाजनक शुरुआत रहीं। पुरुष डबल्स के पहले ही मुकाबले में भारत के लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना की जोड़ी पोलैंड के कुबोत लुकाज और मातकोव्सकी मार्किन से सीधे सेटों में 4-6, 6-7 से हार गई। पहला सेट 32 मिनट चला और दूसरा सेट 52 मिनट तक चला। इस हार के साथ ही लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना की चुनौती समाप्त हो गई। टेनिस में भारत की अगली चुनौती अब महिला डबल्स और मिक्सड डबल्स में है।

टेबल टेनिस : मौउमा दास पहले दौर में ही बाहर

भारत की मौउमा दास टेबल टेनिस की महिला एकल स्पर्धा के पहले दौर में ही रोमानिया की डेनिएला डोडियन मोंटेइरो से हारकर रियो ओलंपिक से बाहर हो गई हैं। बता दें, कि मौउमा दास दुनिया की 150वें नंबर की खिलाड़ी हैं। इस प्रतियोगिता में उनकी प्रतिद्वंद्वी ने उन्हें 2-11, 7-11, 7-11, 2-11 से शिकस्त दी।

rio फाइल फोटो: मौउमा दास

ये हैं अन्य मुकाबले :

-एथेंस में 12 साल पहले पदार्पण करने के बाद मौउमा दास दूसरी बार ओलंपिक में शिरकत कर रही थी।

-वहीं ओलंपिक में पदार्पण कर रही मनिका बत्रा महिला एकल में काटरजीना फ्रेंक ग्रिजिबोवस्का से भिड़ेंगी।

-पुरुष एकल में शरत कमल और सौम्यजीत घोष भी अपने पहले दौर का मुकाबला खेलेंगे।

यह भी पढ़ें ... RIO OLYMPICS: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जीत से किया आगाज, आयरलैंड को दी 3-2 से मात

रोइंग : दत्तू बब्बन भोकनाल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

वहीं दूसरी तरफ रोइंग में दत्तू बब्बन भोकनाल ने पुरुष एकल स्कल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 25 साल के भोकनाल ने 2000 मीटर की रेस में दिन की पहली हीट में सात मिनट 21.67 सेकेंड में पूरी कर क्वालीफाइंग में तीसरा स्थान हासिल किया।

rio rowing फाइल फोटो: दत्तू बब्बन भोकनाल

दूसरे स्थान पर थे भोकनाल

एशिया-ओसनिया क्वालीफायर में रजत पदक जीतकर रियो ओलंपिक्स के लिए क्वालीफाई होने वाले बब्बन रेस के पहले 500 मीटर में दूसरे स्थान पर चल रहे थे लेकिन दूसरी लेन में मौजूद मेक्सिको के प्लेयर ने 700 मीटर के करीब तेजी पकड़ी और इस भारतीय खिलाड़ी को पछाड़ दिया। क्यूबा के मजबूत रोड्रिगेज और मेक्सिको के काबरेरा ने इसके बाद उन्हें तेजी से पीछे छोड़ दिया लेकिन भारतीय खिलाड़ी बब्बन ने भी अपना तीसरा स्थान कायम रखा। वह दूसरे स्थान पर रहने वाले काबरेरा से 13 सेकेंड से ज्यादा समय से पीछे रहे।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story