×

टेबल टेनिस विश्व कप-2018 की मेजबानी करेगा लंदन

अगले साल 22 से 25 फरवरी के बीच होने वाले अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) विश्व कप की मेजबानी लंदन को सौंपी गई है।

tiwarishalini
Published on: 24 Aug 2017 12:50 PM GMT
टेबल टेनिस विश्व कप-2018 की मेजबानी करेगा लंदन
X
टेबल टेनिस विश्व कप-2018 की मेजबानी करेगा लंदन : IITF

लंदन : अगले साल 22 से 25 फरवरी के बीच होने वाले अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) विश्व कप की मेजबानी लंदन को सौंपी गई है। इस बात की घोषणा आईटीटीएफ ने की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, आईटीटीएफ ने बुधवार को इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी लंदन को सौंपी है। यह विश्व चैम्पियनशिप के बाद होने वाला दूसरा सबसे बड़ा टीम टूर्नामेंट है।

पिछला टीम विश्व कप दुबई में 2015 में आयोजित किया गया था। जिसमें 12 पुरुष और 12 महिला टीमों ने हिस्सा लिया था। आईटीटीएफ के अध्यक्ष थॉमस वेइकर्ट ने कहा, "लंदन आईटीटीएफ के लिए खास जगह है क्योंकि इसी जगह 1926 में इसकी स्थापना हुई थी और इसी साल हमने अपनी पहली विश्व चैम्पियनशिप आयोजित की थी। विश्व स्तर की टेबल टेनिस को एक बार फिर यहां लाना हमारे लिए खुशी की बात है।"

इंग्लैंड टेबल टेनिस संघ के चैयरमैन सैंड्रा डेटोन ने कहा, "इंग्लैंड टेबल टेनिस के लिए यह बेहद खुशी की खबर है।" इंग्लैंड ने 2012 में लीवरपूल में व्यक्तिगत पुरुष विश्व कप की मेजबानी की थी, लेकिन 1954 में वेम्बले में आयोजित की गई विश्व चैम्पियनशिप के बाद यह लंदन में होने वाला सबसे बड़ा टेबल टेनिस टूर्नामेंट है। तब से इंग्लैंड ने 1977 में बर्मिघम और 1997 में मैनचेस्टर में विश्व चैम्पियनशिप की मेजबानी की थी।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story