×

माइकल फेल्प्स ने रचा नया इतिहास, अोलंपिक में जीते अब तक 21 गोल्ड

Rishi
Published on: 10 Aug 2016 5:38 AM GMT
माइकल फेल्प्स ने रचा नया इतिहास, अोलंपिक में जीते अब तक 21 गोल्ड
X

रियो डी जिनेरियो: रियो ओलंपिक में फ्लाइंग फिश माइकल फेल्प्स एक के बाद एक इतिहास रचते जा रहे हैं। मंगलवार को हुए स्वीमिंग के दो इवेंट्स में फिर उन्होंने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। रियो में जहां फेल्प्स अब तक तीन गोल्ड जीत चुके हैं, वहीं ओलंपिक में कुल उनके नाम 21 गोल्ड मेडल हैं।

माइकल फेल्प्स ने मंगलवार को पहला गोल्ड 200 मीटर बटरफ्लाई रेस में हासिल किया। इसे पाने में उन्हें महज 7 मिनट और 0.66 सेकेंड लगे। इस रेस के ठीक 70 मिनट बाद उन्होंने 4x100 रिले में गोल्ड मेडल जीता। इससे पहले फेल्प्स ने सोमवार को अपना 19वां ओलंपिक गोल्ड मेडल जीता था। बता दें कि अमेरिकी स्वीमिंग टीम में फेल्प्स ही सबसे ज्यादा उम्र के स्वीमर हैं। उनकी उम्र 31 साल है और वो रिटायरमेंट के बाद रियो ओलंपिक में उतरे हैं।

यह भी पढ़ें...RIO में ये Daag The Fire नहीं, ये थेरेपी है मेडल पाने का Desire

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story