×

रियो में अमेरिका के माइकल फेल्प्स ने जीता चौथा और ओलंपिक का 22वां गोल्ड मेडल

Rishi
Published on: 12 Aug 2016 11:31 AM GMT
रियो में अमेरिका के माइकल फेल्प्स ने जीता चौथा और ओलंपिक का 22वां गोल्ड मेडल
X

रियो डी जिनेरियो: रियो ओलंपिक में एक तरफ जहां भारत एक मेडल के लिए तरस रहा है, वहीं अमेरिका के स्वीमर माइकल फेल्प्स एक के बाद एक गोल्ड मेडल अपने नाम करते जा रहे हैं। रिटायरमेंट के बाद वापसी करने वाले फेल्प्स ने चौथा गोल्ड मेडल 200 मीटर इंडिविजुएल इवेंट में जीता है। यह रेस उन्होंने 1.95 सेकेंड्स में पूरी की। चाइना के वैंग शुन को सिल्वर मेडल मिला। माइकल फेल्प्स की झोली में अब तक 22 ओलंपिक गोल्ड मेडल आ चुके हैं।

बीते सोमवार और मंगलवार को हुए स्वीमिंग के तीन इवेंट्स में माइकल फेल्प्स ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। फेल्प्स ने सोमवार को अपना 19वां ओलंपिक गोल्ड मेडल जीता था। वहीं, मंगलवार को पहला गोल्ड 200 मीटर बटरफ्लाई रेस में हासिल किया। इसे पाने में उन्हें महज 7 मिनट और 0.66 सेकेंड लगे। इस रेस के ठीक 70 मिनट बाद उन्होंने 4×100 रिले में गोल्ड मेडल जीता। बता दें कि अमेरिकी स्वीमिंग टीम में फेल्प्स ही सबसे ज्यादा उम्र के स्वीमर हैं। उनकी उम्र 31 साल है और वो रिटायरमेंट के बाद रियो ओलंपिक में उतरे हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story