×

#NTvsTYPA : चिल ब्रो! न्यूजट्रैक इलेवन ने आपको सिर्फ 4 रन से ही हराया है

Rishi
Published on: 18 Feb 2018 11:10 AM GMT
#NTvsTYPA : चिल ब्रो! न्यूजट्रैक इलेवन ने आपको सिर्फ 4 रन से ही हराया है
X

लखनऊ : ‘शारिब की पारखी नजर और निरमा सुपर पर कभी शक मत करना’, इसे याद रखिएगा। रविवार को टाइपा (The Youth Photojournalist Association) और न्यूजट्रैक इलेवन के बीच लखनऊ के गौस मोहम्मद स्टेडियम में 12 ओवर का क्रिकेट मैच खेला गया।

टाइपा ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी के लिए न्यूजट्रैक इलेवन को आमंत्रित किया। मनमोहन और आशुतोष ने पारी की शुरुवात की। मनमोहन जल्द ही नमस्ते कर चलते बने। इसके बाद विकेट कुछ-कुछ अंतराल पर गिरते रहे। लेकिन रिंकल ने न्यूज ट्रैक की बैटिंग को संभालते हुए टीम का स्कोर 53 रन तक पहुंचा कर ही मट्ठा पिया।

अमा हां! न्यूजट्रैक इलेवन जिस टाइपा के साथ भिड़ी थी न, वो लखनऊ की बड़ी गदर टीम है। टीम के बंदे जाबड़ टाइप की क्रिकेट खेलते हैं। इनके आगे न्यूजट्रैक इलेवन लगान रिटर्न्स टाइप की टीम थी....सॉरी! शक्तिमान मुद्दे से भटक गया तो मुद्दे पर लौटते हैं।

न्यूजट्रैक इलेवन के खिलाड़ी मट्ठा पीकर ग्राउंड पर उतरे। तब तक विपक्षी टीम को यही लग रहा था की बऊआ बना मैच जीत लेंगे। लेकिन आशुतोष की कहर ढाती गेंद के आगे उनकी बल्लेबाजी ने दम तोड़ दिया। अनुराग की विकेटकीपिंग ने ऐसा समां बांधा की विरोधी भी उनके कायल हो गए। अनुराग का जुनून टीम के लिए बूस्टर का काम कर रहा था। आशुतोष, ऋषि, रिंकल और कप्तान शारिब की गेंदबाजी ने टाइपा के बल्लेबाजों को वापसी का टिकट देने में कोई कोताही नहीं बरती। आशुतोष ने 5 विकेट का शीघ्र पतन किया और टीम के लिए रेड कार्पेट बिछा दिया। न्यूजट्रैक इलेवन के गेंदबाजों ने 54 रनों को टाइपा के लिए हिमालय बना दिया। अपनी बैटिंग के दौरान टाइपा कहीं से भी दबाव बनाने में सफल नहीं हो सकी और 4 रनों से जीत न्यूजट्रैक इलेवन के खाते में दर्ज हो गई।

‘शारिब की पारखी नजर और निरमा सुपर पर कभी शक मत करना’ याद है न आपको ये लाइन। तो सुनिए मेहरबान! शारिब जाफरी न्यूजट्रैक इलेवन के कप्तान हैं। उन्हें पता था कि उनके साथी खिलाड़ी पिछले 8-10 वर्षों से क्रिकेट नहीं खेले हैं। इसलिए उन्होंने रोटेशन का पूरा ध्यान रखा। ताकि विरोधियों को हावी होने का मौका न मिले और हुआ भी वही। बल्लेबाज और गेंदबाज कभी भी थके नजर नहीं आए और उन्होंने दूसरी टीम को भी हावी होने का मौका नहीं दिया। इसके बदले ईनाम में मिली जीत, जो न्यूज ट्रैक इलेवन की सीजन में पहली जीत भी है।

इसके बाद तो ये गाना बनता ही है, साभार है भैया लेकिन सुनिए जरुर

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=LQmHKl3oNu0[/embed]

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story