×

'गब्बर' के अलावा इन खिलाड़ियों ने लंच से पहले एक सेशन में जड़ा था शतक

Manali Rastogi
Published on: 14 Jun 2018 8:29 AM GMT
गब्बर के अलावा इन खिलाड़ियों ने लंच से पहले एक सेशन में जड़ा था शतक
X

बेंगलुरु: अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन ने धमाकेदार पारी खेलते हुए 96 गेंदों पर 107 रन बनाए। इस आतिशी पारी को खेलते हुए टीम इंडिया के ‘गब्बर’ ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया, जिसे आज तक कोई भारतीय बल्लेबाज नहीं कर पाया। ये कारनामा करने वाले अब धवन पहले भारतीय बन गए हैं।

यह भी पढ़ें: #INDvsAFG: सैकड़ा जड़ते ही ‘गब्बर’ ने हासिल की नई उपलब्धि, बने पहले भारतीय

दरअसल, बेंगलुरु के एम।ए चिन्नास्वामी स्टेडियम पर अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे ऐतिहासिक टेस्ट मैच में धवन ने न सृक्फ़ अफगान गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई बल्कि शतक ठोककर किसी भी टेस्ट मैच में पहली पारी के पहले सत्र में शतक लगाने की उपलब्धि हासिल कर ली है। इस लिहाज से धवन अब ऐसा करने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज बन गए हैं।

शिखर धवन ने तोड़ा सहवाग का भी रिकॉर्ड

धवन से पहले विक्टर ट्रंपर, चार्ली मैकार्टनी, डॉन ब्रैडमैन, माजिद खान और डेविड वॉर्नर के नाम शामिल हैं। ट्रंपर ने 1902 में, मैकार्टनी ने 1921 में, ब्रैडमैन ने 1930 में, माजिद खान ने 1976 में और वॉर्नर ने 2017 में लंच से पहले एक सेशन में शतक जड़ा है। इसके अलावा, धवन ने वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड भी तोड़ा है।

यह भी पढ़ें: #INDvsAFG: लंच टाइम तक भारत का स्कोर- 158/0, ‘गब्बर’ ने जड़ा सैकड़ा

दरअसल, सहवाग लंच से पहले एक सेशन में 99 रन बनाए थे। ऐसे में सहवाग पहले भारतीय थे जिन्होंने इतने रन बनाए थे। सहवाग ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2006 में 99 रन बनाए थे।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story