×

खुश तो बहुत होगा पाकिस्तान! ICC World XI ने दुबई में तैयारी की शुरू

Rishi
Published on: 8 Sep 2017 10:54 AM GMT
खुश तो बहुत होगा पाकिस्तान! ICC World XI ने दुबई में तैयारी की शुरू
X

नई दिल्ली : सात देशों के खिलाड़ियों से सुसज्जित आईसीसी वर्ल्ड इलेवन टीम ने पाकिस्तान के साथ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए दुबई स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम में दो दिवसीय अभ्यास शुरू कर दिया है। वर्ल्ड इलेवन टीम के कप्तान दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी फाफ डू प्लेसिस हैं और इंग्लैंड के पूर्व कोच और जिम्बाब्वे के महान खिलाड़ी एंडी फ्लावर इसके कोच हैं।

ये भी देखें: ट्विटर ने अपनी सेवा शर्तों में किया बदलाव अक्टूबर से लागू होगा



यह टीम 11 सितम्बर को लाहौर पहुंचेगी। दूसरी ओर, पाकिस्तानी टीम अपने यहां सालों बाद होने जा रहे क्रिकेट के इस महाआयोजन की तैयारियां पहले ही शुरू कर चुकी है। पाकिस्तानी टीम इन दिनों लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में अभ्यासरत है।

ये भी देखें: CBSE: 16,000 स्कूलों पर कसी नकेल, टीचरों का शोषण करने वाले अब नपेंगे

इस सीरीज के बारे में पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने कहा, "घरेलू क्रिकेट प्रशंसकों के लिए यह एक शानदार मौका है। आईसीसी वर्ल्ड इलेवन का पाकिस्तान दौरा एक एक पहल है और हमें उम्मीद है कि इस ऐतिहासिक दौरे के बाद पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हो सकेगी। मैं वर्ल्ड इलेवन में शामिल सभी खिलाड़ियों का पाकिस्तान दौरा करने के लिए धन्यवाद करना चाहूंगा। मैं जानता हूं कि इस दौरे के लिए सभी ने अपने स्तर पर काफी प्रयास किए हैं। हमारे यहां क्रिकेट काफी लोकप्रिय है और मुझे खुशी है कि खेल एक बार फिर जीत गया।"

ये भी देखें: गौरी हत्याकांड: RSS को दोषी ठहराने पर राहुल BJP के निशाने पर

पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब मलिक ने इस टूर्नामेंट का समर्थन किया और कहा, "यह शानदार भाव है। मैं वर्ल्ड इलेवन टीम का शुक्रगुजार हूं क्योंकि उनके इस दौरे से पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली में मदद मिलेगी।"

इस सीरीज का लाइव और एक्सक्लूसिव प्रसारण डीस्पोर्ट पर होगा।

ये भी देखें: टेरर फंडिंग: US में पाक का सबसे बड़ा बैंक बैन, 14 हजार करोड़ का जुर्माना भी

इस सीरीज का कार्यक्रम :

पहला मैच : मंगलवार, 12 सितम्बर, भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे

दूसरा मैच : बुधवार, 13 सितम्बर, भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे

तीसरा मैच : शुक्रवार 15 सितम्बर, भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story