×

विंबलडन 2017: बड़ा उलटफेर, मैराथन मुकाबले में मुलर ने नडाल को किया बाहर

जाइल्स मुलर ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन में बड़ा उलटफेर करते हुए स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है।

tiwarishalini
Published on: 11 July 2017 9:02 AM GMT
विंबलडन 2017: बड़ा उलटफेर, मैराथन मुकाबले में मुलर ने नडाल को किया बाहर
X
अमेरिकी ओपन के फाइनल में पहुंचे नडाल, 16वें ग्रैंड स्लेम पर नजर

लंदन: लक्जमबर्ग के टेनिस खिलाड़ी जाइल्स मुलर ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन में बड़ा उलटफेर करते हुए स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। नडाल और मुलर के बीच पुरुष एकल वर्ग के चौथे दौरा का यह मैराथन मुकाबला चार घंटे 48 मिनट तक चला।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 34 वर्षीय मुलर ने सोमवार देर रात खेले गए मैच में नडाल को मुकाबले में 6-3, 6-4, 3-6, 4-6, 15-13 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

यह भी पढ़ें ... विंबलडन 2017: एंडी मरे का जलवा कायम, क्वार्टर फाइनल में मारी एंट्री

मुलर ने नडाल को 2005 में भी विंबलडन में ही मात दी थी। नडाल तब सिर्फ 19 साल के थे। 15 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले नडाल इस टूर्नामेंट में अपने तीसरे विंबलडन खिताब जीतने का सपना लेकर कोर्ट पर उतरे थे।

इस साल रिकॉर्ड 10वीं बार फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने वाले नडाल ने 2008 और 2010 में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को मात देते हुए जीत हासिल की थी।

मैच के बाद मुलर ने कहा, "मुझे पता नहीं चला कि क्या हो गया। मैं थका हुआ हूं। मैं खुश हूं कि यह मैच खत्म हो गया। मैं पहले से ही मैच खत्म होने और कल दोबारा आकर खेलने के बारे में सोच रहा था।"

मुलर ने कहा, "इस तरह के मैच जीतना बेहद सुकूनदायक अहसास है।" उलटफेर का शिकार हुए नडाल ने मुलर की तारीफ की। नडाल ने कहा, "उन्होंने शानदार खेल खेला।"

फ्रेंच ओपन विजेता ने कहा, "यह मेरा सर्वश्रेष्ठ मैच नहीं था, लेकिन मैं बेहद असहज प्रतिद्वंद्वी के सामने खेला। मैंने वापसी के लिए अच्छा प्रयास किया, लेकिन कुछ गलतियों के कारण हार गया। दर्शकों से समर्थन मिलने से अच्छा लगा, उनसे माफी मांगता हूं।"

मुलर अगले दौर में क्रोएशिया के मारिन सिलिक से भिड़ेंगे। सिलिक ने स्पेन के रोर्बेटो बाउतिस्ता को चौथे दौर में 6-2, 6-2, 6-2 से मात देते हुए अंतिम आठ में जगह बनाई है।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story