×

क्वार्टरफाइल में हारी भारतीय महिला तीरंदाजी टीम, शूटआउट में जीता रूस

भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने क्वार्टरफाइल में जगह बनाकर मेडल की आस जगाई थी, लेकिन रूस ने भारत के इस सपने को पूरा नहीं होने दिया। रूस ने शूटआउट में भारतीय टीम को शिकस्त दी। शूटआउट में जहां भारत ने 23 अकं हासिल किए तो नहीं रूस ने 25 अंक जोड़कर सेमीफाइनल का टिकट कटाया।

Rishi
Published on: 8 Aug 2016 5:23 AM GMT
क्वार्टरफाइल में हारी भारतीय महिला तीरंदाजी टीम, शूटआउट में जीता रूस
X

रियो डी जेनेरियो: भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने क्वार्टरफाइल में जगह बनाकर मेडल की आस जगाई थी, लेकिन रूस ने भारत के इस सपने को पूरा नहीं होने दिया। रूस ने शूटआउट में भारतीय टीम को शिकस्त दी। शूटआउट में जहां भारत ने 23 अकं हासिल किए तो नहीं रूस ने 25 अंक जोड़कर सेमीफाइनल का टिकट कटाया।

क्वार्टरफाइल मैच में भारत की शुरुआत तो अच्छी रही, लेकिन भारत की स्टार तीरंदाज दीपिका कुमारी का प्रदर्शन कुछ खास नजर नहीं आया। रूस की टीम ने पहला सेट 55-48 से अपने नाम किया। इसके बाद भारतीय टीम दोबारा जोश में लौटी और अगले दोनों सेट 53-52 और 53-50 से जीतकर मैच में 4-0 की बढ़त बना ली।

चौथे सेट में रूस हुआ हावी

भारतीय टीम ने भले ही लगातार दूसरा और तीसरा सेट जीतकर मुकाबले में अपना दबदबा बनाया, लेकिन चौथे सेट में रूस फिर उनपर भारी पड़ गया। चौथे सेट में दोनों टीमों के बीच कांटे का मुकाबला हुआ, जिसमें रूस ने 55-54 से जीत दर्ज की।

नतीजे के लिए हुआ शूटआउट

मुकाबले का नतीजा निकालने के लिए मैच शूटआउट में चला गया, जहां भारत ने 23 अकं हासिल किए तो नहीं रूस ने 25 अंक जोड़कर सेमीफाइनल का टिकट कटाया। भारतीय टीम प्री-क्वार्टरफाइनल में कड़े मुकाबले में कोलंबिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी। ओलंपिक इतिहास में यह पहली बार था जब भारत ने क्वार्टर फाइनल का सफर तय किया था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story