×

भाई वाह ! सिर्फ 23 दिन संसद में मौजूद रहे सचिन, फिर भी खर्च हो गए 58.8 लाख

Rishi
Published on: 11 April 2017 9:23 AM GMT
भाई वाह ! सिर्फ 23 दिन संसद में मौजूद रहे सचिन, फिर भी खर्च हो गए 58.8 लाख
X

नई दिल्ली : पूर्व क्रिकेट स्टार सचिन तेंदुलकर संसद के उच्च सदन राज्यसभा के सदस्य हैं। जबतक क्रिकेट खेली मुश्किल से एक दो बार ही मैदान से बाहर रहे लेकिन संसद सदस्य के तौर पर उनका रिकार्ड बेहद बुरा रहा है। राज्य सभा में इस समय 12 नामित सदस्य हैं, जिनमें सचिन और अभिनेत्री रेखा न के बराबर ही संसद में मौजूद रहे है।

ये भी देखें :हनुमान जयंती पर सलमान ने ऐसे किया हनुमान को याद, कहा-समर होगा दमदार

आपको बता दें सचिन वर्ष 2012 में नामित हुए और 2013 में उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लिया। तब से आजतक 348 दिनों के सत्र में जनाब सिर्फ 23 बार संसद आए। वहीँ रेखा जी तो 18 बार ही संसद पहुंचीं।

अभीतक बतौर सांसद सचिन पर 58.8 लाख खर्च हुए। सचिन को 50 हजार मासिक वेतन 45 हजार रुपये संसदीय क्षेत्र के लिए खर्च और 15 हजार के दैनिक भत्ते मिलते हैं।

ये वो पैसा है, जिसे आम आदमी टैक्स के तौर पर सरकार को देता है। तो ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं, कि जो भी जनप्रतिनिधि है वो जनता का सम्मान करेंगे और अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story