×

आखिरकार खत्म हुआ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में वेतन विवाद, बांग्लादेश दौरे की राह साफ

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच लंबे समय से चला आ रहा वेतन विवाद खत्म हो गया है। इस विवाद के खत्म होने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरे की राह साफ हो गई है।

tiwarishalini
Published on: 3 Aug 2017 11:41 AM GMT
आखिरकार खत्म हुआ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में वेतन विवाद, बांग्लादेश दौरे की राह साफ
X
आखिरकार खत्म हुआ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में वेतन विवाद, बांग्लादेश दौरे की राह साफ

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच लंबे समय से चला आ रहा वेतन विवाद खत्म हो गया है। इस विवाद के खत्म होने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरे की राह साफ हो गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलिस्टर निकोलसन के बीच गुरुवार को नए करार को लेकर सहमति बन गई है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने सदरलैंड के हवाले से लिखा है, "करार पर सहमति क्रिकेट के खेल के लिए निश्चित रूप से अहम थी। इसके तहत सभी राज्य और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को तुरंत अनुबंध में शामिल किया जाएगा। साथ ही तय कार्यक्रम के मुताबिक यह करार बांग्लादेश दौरे के लिए जरूरी था।"

उन्होंने कहा, "आज हुआ करार दोनों पक्षों को लिए बेहद जरूरी था। बदलाव कभी भी आसान नहीं होता, लेकिन कई बार यह जरूरी होता है। खेल की देखभाल करने के लिए, क्रिकेट आस्ट्रेलिया समय पर जरूरी बदलाव करने के पक्ष में है।"

सदरलैंड के मुताबिक, "यह प्रक्रिया आसान नहीं रही। अंत में इतिहास ही बताएगा की यह सही थी या नहीं। दोनों पक्षों की सभी मांगें पूरी नहीं हुई हैं। मुझे लगता है कि हम सही समझौते पर पहुंचे हैं। एक ऐसा समझौता जिस पर दोनों पक्ष सहमत हो सकें। यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट और खिलाड़ियों के लिए जरूरी था।"

इस विवाद के सुलझने से ऑस्ट्रेलिया के 230 खिलाड़ियों को मदद मिलेगी जो 30 जून के बाद बेरोजगार हो गए थे।

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) के अलिस्टेयर निकोलसन ने कहा, "एसीए की कार्यकारी परिषद महिला और पुरुष क्रिकेट खिलाड़ियों को सीए और एसीए के बीच हुए इस नए एमओयू को कबूल करने की सिफारिश करेगी।"

उन्होंने कहा, "खिलाड़ी अब इस करार को देखेंगे और हम उनसे कहेंगे की आप इसका समर्थन करें। अगले 24 घंटे में हम खिलाड़ियों से वोट करवाएंगे, लेकिन हमें उम्मीद है कि इसका परिणाम सकारात्मक होगा।"

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story