×

कोरोना से इस दिग्गज खिलाड़ी की मौत, ये प्लेयर्स भी हैं संक्रमित

चीन के जानलेवा कोरोना वायरस से दुनिया में अब तक 6000 से ज्यादा लोगों को की जान जा चुकी है। कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा।

Roshni Khan
Published on: 17 March 2020 5:46 AM GMT
कोरोना से इस दिग्गज खिलाड़ी की मौत, ये प्लेयर्स भी हैं संक्रमित
X

नई दिल्ली: चीन के जानलेवा कोरोना वायरस से दुनिया में अब तक 6000 से ज्यादा लोगों को की जान जा चुकी है। कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। कोरोना वायरस की वजह से देश में इमरजेंसी जैसे हालात पैदा हो गए हैं। इस वायरस की वजह से हर देश की इकॉनमी को झटका लग रहा है। आपको बता दें कि कोरोना ने खेल की दुनिया में भी भूचाल मचा रखा है।

ये भी पढ़ें:शाहीन बाग से नहीं हटे प्रदर्शनकारी तो दर्ज होगा केस और होगी जेल

कोरोना ने सिर्फ खेल को ठप नहीं किया है, बल्कि इस वायरस ने खिलाड़ियों को भी मुसीबत में डाल दिया है। वो इसकी चपेट में आकर अपने फैंस से ही नहीं परिवार से भी अलग रह रहे हैं। कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी इसकी चपेट में आ चुके हैं और एक की तो जान भी जा चुकी है। तो आइए डालते हैं उन खिलाड़ियों पर एक नजर जो कोरोना वायरस से पीड़ित हैं।

महिला फुटबॉलर इलहम शेखी की मौत

कोरोना वायरस की चपेट में बहुत से बड़े खिलाड़ी आ चुके हैं, जिनमें ज्यादातर फुटबॉलर ही हैं। दुख की बात ये है कि कोरोना की वजह से एक फुटबॉलर की मौत भी हो गई है। कोरोना ने ईरान की महिला फुटबॉलर इलहम शेखी की जान ले ली। 27 फरवरी को उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इरान की राजधानी तेहरान से 150 किमी। दूर कउम में कोरोना का कहर है और वहां 50 से ज्यादा जान जा चुकी हैं और इन लोगों में इलहम शेखी भी थीं।

डैनियल रुगानी को कोरोना वायरस

इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए का सबसे बड़ा क्लब यूवेंटस का एक खिलाड़ी भी कोरोना की चपेट में आया है। उनका नाम है डेनियल रुगानी यो यूवेंटस है वो सेंटर बैक पोजिशन पर खेलते हैं। 6 फीट 3 इंच का ये खिलाड़ी यूवेंटस के लिए 72 मैच खेल चुका है। कोरोना से पीड़ित रुगानी को खास निगरानी में रखा गया है। आपको बता दें रुगानी को कोरोना वायरस होने के बाद हड़कंप सा मच गया था क्योंकि स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी उनके साथ यूवेंटस की टीम में खेलते हैं। लेकिन क्रिस्टियानो रोनाल्डो पूरी तरह फिट हैं।

कैलम हडसन-ओडोई भी कोरोना के शिकार

कोरोना का असर इंग्लिश प्रीमियर लीग पर भी हो रहा है। मशहूर फुटबॉल क्लब चेल्सी के विंगर कैलम बीते सोमवार को कोरोना की चपेट में आ गए थे। जिसके बाद वो ट्रेनिग करने नहीं उतरे। जांच के बाद उन्हें अलग हिस्से में रखा गया है और चेल्सी ने अपनी ट्रेनिंग एकेडमी भी बंद कर दी है।

आर्टर बोरूक भी कोरोना के शिकार

पोलैंड का फुटबॉलर एएफसी बॉर्नमाउथ के लिए खेलते है। भूमिका गोलकीपर है और उम्र 40 साल। इस क्लब के 5 से ज्यादा सदस्यों में कोरोना वायरस जैसे लक्षण मिले हैं। इनमें आर्टर का नाम भी शामिल है और इसके बाद से ही उन्हें अलग कर दिया गया है।

इटली की सीरी-ए लीग में खेलने वाला एक और फुटबॉल खिलाड़ी कोरोना वायरस की चपेट में है। सैम्पडोरिया के स्ट्राइकर मनोलो गाबिदिनी 12 मार्च को कोरोना वायरस की चपेट में आए। सिर्फ गाबिदिनी ही नहीं उनकी टीम के चार और खिलाड़ी भी कोरोना का शिकार बन चुके हैं। ओमाल कॉली, एल्बिन एकडल, एंटोनियो ला गुमिना और मॉर्टेन थॉर्सबाई को भी ये वायरस की चपेट में है। इटली के एक और फुटबॉल क्लब एसीएफ फियोरटिना के तीन खिलाड़ी भी कोविड-19 की चपेट में हैं। डुसेन व्लाहोविच, पैट्रिक कटरोन और जर्मन पेजीला भी कोरोना वायरस से पीड़ित हैं।

ये भी पढ़ें:कोरोना की वजह से बिहार में विधानसभा स्थगित

साउथ कोरियाई फुटबॉल टीम के स्ट्राइकर सुक ह्यून-जुन भी कोरोना के शिकार हो गए हैं। पिछले कुछ दिनों से सुक ह्यून-जुन की तबीयत ठीक नहीं थी, जब एहतियातन वो अपना टेस्ट कराने पहुंचे तो वो कोरोना का शिकार निकले। जर्मन फुटबॉल क्लब हानोवर के डिफेंडर टिमो ह्युबर्स भी कोरोना के शिकार बने हैं। उनसे पहले बुंदसलीगा के ही क्लब पाडरबॉर्न के डिफेंडर लुका किलियन को भी कोरोना हो गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story