×

RIO: गगन नारंग-चैन सिंह का सफर खत्म, 50 मी. राइफल प्रोन इवेंट से बाहर

aman
By aman
Published on: 12 Aug 2016 1:26 PM GMT
RIO: गगन नारंग-चैन सिंह का सफर खत्म, 50 मी. राइफल प्रोन इवेंट से बाहर
X

रियो डी जेनेरियो : भारतियों के लिए शूटिंग से एक बार फिर निराशाजनक खबर आई है। शूटर गगन नारंग और चैन सिंह 50 मीटर राइफल प्रोन क्‍वालिफिकेशन राउंड से आगे नहीं बढ़ सके। ये दोनों ही निशानेबाज फाइनल के लिए क्‍वालिफाई करने में नाकाम रहे। गगन नारंग इस इवेंट में 623.1 के स्‍कोर के साथ 13वें स्‍थान पर रहे। जबकि चैन सिंह का प्रदर्शन तो और भी बुरा रहा। वे 36वें स्‍थान पर रहे।

इस इवेंट में रूस के सर्गेई कामेंस्‍की 629 के स्‍कोर के साथ पहले और रूस के ही किरिल ग्रिगोरियन 628.9 के स्‍कोर के साथ दूसरे स्‍थान पर रहे। कोरिया के किम जोंग युन 628.1 के स्‍कोर से तीसरे नंबर पर रहे। वो फाइनल के लिए क्‍वालिफाई करने में कामयाब रहे। मुकाबले में टॉप -8 में रहे शूटर फाइनल के लिए क्‍वालिफाई करने में सफल रहे।

तीरंदाजी में भी मिली निराशा

तीरंदाज अतानु दास का भी प्री-क्वार्टरफाइनल में सफर थम गया। कोरिया के स्युंग युन ली के बीच कांटे का मैच हुआ, लेकिन जीत उनके हाथ से फिसल गई। कोरियाई तीरंदाज ने मैच 28-30, 30-28, 27-27, 27-28, 28-28 अंको के अंतर से मैच जीता। अतानु की हार के साथ ही रियो ओलिंपिक में भारतीय तीरंदाजी दल का सफर भी थम गया। इससे पहले दीपिका कुमारी भी प्री-क्वार्टरफाइनल में हार गई थीं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story