×

श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच पोथास बोले- भारत के साथ सीरीज हमें बनाएगी बेहतर

aman
By aman
Published on: 21 Nov 2017 8:51 AM GMT
श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच पोथास बोले- भारत के साथ सीरीज हमें बनाएगी बेहतर
X
श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच पोथास बोले- भारत के साथ सीरीज हमें बनाएगी बेहतर

कोलकाता: श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच निक पोथास का कहना है कि भारत के खिलाफ तीन महीने में दो (एक बार घर में और एक बार भारत में) सीरीज खेलने से श्रीलंका एक बेहतर टीम बनेगी। बार दें कि इस वक्त श्रीलंका की क्रिकेट टीम भारत दौरे पर है और भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेल रही है। इससे पहले, इस साल जुलाई-अगस्त में दोनों टीमों के बीच टेस्ट, वनडे और टी-20 मैचों की श्रृंखला खेली गई थी, जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी।

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच का परिणाम अंजाम तक नहीं पहुंच पाया। दोनों टीमों के बीच मैच ड्रॉ हो गया। हालांकि, अंत में पलड़ा भारत का ही भारी रहा था।

पोथास ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'मुझे लगता है कि भारत के खिलाफ एक के बाद एक श्रृंखला से श्रीलंका एक बेहतर टीम बन रही है। आप अगर इस प्रकार की उच्चस्तरीय टीम के खिलाफ दबाव में रहकर खेलते हैं, तो आप बेहतर बनते हैं।'

भारत ने पहले टेस्ट मैच में लगभग जीत हासिल कर ली थी। अपनी दूसरी पारी 352 रनों पर घोषित कर मेजबान टीम ने श्रीलंका को 231 रनों का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य को हासिल करने उतरी श्रीलंका टीम के सात बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों ने 75 के स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया था। खराब रोशनी के कारण इस मैच को समाप्त कर दिया गया और इस कारण यह मैच ड्रॉ हुआ।

इससे पहले, श्रीलंका ने पाकिस्तान को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया था। पोथास चाहते हैं कि उनकी टीम इस लय को आगे भी बरकरार रखे।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story