×

सर्वे: भोगले, सहवाग और वानखेड़े स्टेडियम फैंस की पहली पसंद

Manali Rastogi
Published on: 31 May 2018 10:39 AM GMT
सर्वे: भोगले, सहवाग और वानखेड़े स्टेडियम फैंस की पहली पसंद
X

नई दिल्ली : अनुभवी क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले को नंबर-1 स्पोर्ट्सकास्टर के रूप में स्पोर्ट्स फैंस ने सबसे पसंदीदा कमेंटेटर चुना जबकि न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डैनी मॉरिसन दूसरे और पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा तीसरे स्थान पर रहे। इंडियन स्पोर्ट्स फैन द्वारा 12 से 25 मई तक 4802 उत्तरदाताओं के साथ 10 शहरों में आयोजित ऑनलाइन सर्वे में भोगले ने 40 प्रतिशत वोट हासिल किए जबकि मॉरिसन 19 प्रतिशत वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

क्या ‘माही’ के बाद विकेटकीपिंग का पद संभाल सकते हैं ये क्रिकेटर्स?

सबसे मनोरंजक और सूचनात्मक सोशल मीडिया हैंडलर का खिताब 56 प्रतिशत वोट के साथ सहवाग को गया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 11 प्रतिशत फैन वोट के साथ इसी श्रेणी में दूसरा स्थान प्राप्त किया। खेल प्रशंसकों के मुताबिक सहवाग की ट्वीट्स न केवल सूचनात्मक हैं बल्कि मजेदार भी है। ट्विटर पर उनके 17.4 मिलियन फौलोअर्स हैं।

सर्वे में 12 चुनौतीपूर्ण खिलाड़ियों के बीच महेंद्र सिंह धोनी पहले स्थान पर रहे जबकि प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम को खेल प्रेमियों द्वारा सर्वश्रेष्ठ स्टेडियम के रूप में चुना गया। सर्वे में वानखेड़े स्टेडियम का नॉर्थ स्टैंड फैंस के बीच पहली पसंद रहा।

FIFA वर्ल्ड कप से पहले मिस्र को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

इंडियन स्पोर्ट्स फैन के धवल तोपरानी ने वानखेड़े स्टेडियम और नार्थ स्टैंड को लेकर कहा, " निस्संदेह, वानखेड़े स्टेडियम क्रिकेट में एक ऐतिहासिक स्थल के रूप में उभरा है। स्पोर्ट्स फैन्स यहां खेल और खिलाड़ियों का बेहतर बारीकियों से सराहना करते हैं। वे खेल की भावना का सम्मान करते हैं। नॉर्थ स्टैंड में कुछ उत्साही और नियमित फैन्स हैं जो हर साल एक ही सीट से बार-बार मैच देखना पसंद करते हैं।"

इंडियन स्पोर्ट्स फैन सर्वे का निष्कर्ष :

सर्वश्रेष्ठ टिप्पणीकार- हर्षा भोगले - 40 , डैनी मॉरिसन - 19, आकाश चोपड़ा - 15 (सभी परिणाम प्रतिशत में)

सर्वश्रेष्ठ ट्विटर हैंडल- वीरेंद्र सहवाग - 56, विराट कोहली - 11, हर्षा भोगले - 9 (सभी परिणाम प्रतिशत में)

सबसे पसंदीदा स्टेडियम- वानखेड़े स्टेडियम - 30, ईडन गार्डन्स स्टेडियम - 20.22, चिन्नास्वामी स्टेडियम - 16 (सभी परिणाम प्रतिशत में)

सबसे सम्मानित क्रिकेटर- महेंद्र सिंह धोनी - 27.3, विराट कोहली - 22, केन विलियमसन - 20.11 (सभी परिणाम प्रतिशत में)

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story