×

सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप 20 से

Aditya Mishra
Published on: 18 Nov 2018 4:38 AM GMT
सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप 20 से
X

लखनऊ: गोमतीनगर स्थित बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में आगामी 20 से 25 नवम्बर तक होने वाले सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टुअर सुपर 300-2018 में देश-विदेश के लगभग 250 से ज्यादा दिग्गज शटलर भाग लेंगे। इस वर्ष से यह चैंपियनशिप एचएसबीसी बीडब्लूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 300 का भी हिस्सा बन गयी है।

यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के चेयरमैन विराज सागर दास और अध्यक्ष नवनीत सहगल (आईएएस) के अनुसार चैंपियनशिप में विश्व के दिग्गज खिलाड़ी खेलते दिखाई देंगे। उन्होंने बताया कि पुरूष सिंगल्स में के.श्रीकांत को शीर्ष व एचएस प्रणय को दूसरी वरीयता दी गई हैं। महिला सिंगल्स में ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु को शीर्ष तथा ओलंपिक कांस्य विजेता साइना नेहवाल को दूसरी वरीयता दी गई हैं।

टूर्नामेंटों में भारतीय खिलाड़ियों में ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु, ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल के साथ के.श्रीकांत, जापान की सयाका तकाहाशी, इजरायल के मिशा जिल्बरमैन, चीन के लू ग्वांगझू, झांग यिमन जैसे सितारे भी खेलते दिखाई देंगे।

इस चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया, जापान व स्वीडन की टीम पहली बार आ रही है जबकि पहली बार चीन के वरीय खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे। इस चैंपियनशिप में दर्शकों के लिए प्रवेश निःशुल्क होगा। वहीं स्कूली स्टूडेंट्स को विशेष प्रोत्साहन के लिए उनको मैच दिखाने की विशेष व्यवस्था की गई है।

विराज सागर दास की अगुवाई में इस इंटरनेशनल टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए और लखनऊ और देश के युवाओं और खेल प्रेमियों में बैडमिंटन में विश्व स्तर पर भारतीय और विदेशी खिलाड़ियो को लखनऊ की धरती पर चमकते सितारों का जमावड़ा लगेगा जो युवाओं में खेल भावना से ओतप्रोत करेगा।

ये भी पढ़ें....स्मिथ, बैनक्रॉफ्ट को खेलने दिया जाए,प्रतिबंध को हटाने की बात को दोहराया : एसीए

ये भी पढ़ें...यूट्यूब पर खेल चैनल: देखें मनचाहे खिलाड़ियों के बारे में, रहें हर पल अपडेट

ये भी पढ़ें...धोनी का विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड के लिए खेलना मुश्किल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story