×

एचएसबीसी वर्ल्ड टूअर सुपर 300 : अमोलिका सिंह महिला सिंगल्स के मेन ड्रा में

यूपी की अमोलिका सिंह ने सैय्यद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टूअर सुपर 300 में महिला सिंगल्स के क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन करते हुए मुख्य ड्रा में जगह बना ली। बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में खेली जा रही इस चैंपियनशिप

Rishi
Published on: 20 Nov 2018 4:02 PM GMT
एचएसबीसी वर्ल्ड टूअर सुपर 300 : अमोलिका सिंह महिला सिंगल्स के मेन ड्रा में
X

लखनऊ : यूपी की अमोलिका सिंह ने सैय्यद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टूअर सुपर 300 में महिला सिंगल्स के क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन करते हुए मुख्य ड्रा में जगह बना ली।

बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में खेली जा रही इस चैंपियनशिप के पहले दिन महिला डबल्स के क्वालीफायर में जीत दर्ज करते हुए यूपी की श्रुति मिश्रा व समृद्धि सिंह ने जीत दर्ज करते हुए मुख्य ड्रा में जगह बनाई। श्रुति मिश्रा ने इसी के साथ मिक्स डबल्स के क्वालीफायर में यूपी के ही अभियांश सिंह के साथ ख्ेालते हुए मेन ड्रा में जगह बना ली।

ये भी पढ़ें…सबरीमाला विवाद: भाजपा महासचिव को हिरासत में लिया गया

पुरूष डबल्स के क्वालीफायर में यूपी के शिवम शर्मा ने टी.हेमनागेंद्र बाबू के साथ जोड़ी बनाकर खेलते हुए मुख्य ड्रा में प्रवेश कर लिया।

इन शटलरों ने इस पल को काफी खास बताया कि हमें अपने घरेलू कोर्ट में दिग्गज शटलरों को टक्कर देने का मौका मिलेगा। इन लोगों ने कहा कि हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे।

बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में इसी के साथ मंगलवार को पहले दिन खेले गए क्वालीफायर मुकाबलोें की समाप्ति के बाद मुख्य ड्रा में स्थान बनाने वाले खिलाड़ियों के नाम तय हो गए हैं।

पुरूष सिंगल्स के क्वालीफायर में भारत के सिरिल वर्मा, हर्षिल दानी, मलेशिया के जिया वेई तेन एवं इंडोनेशिया के विकी अंगा सपुत्रा ने जीत के साथ मेन ड्रा में जगह बनाई।

ये भी देखें :सबरीमाला: फिर खुलेंगे कपाट,हिंदू संगठनों की अपील- महिला पत्रकारों को न भेजे

पुरूष डबल्स के क्वालीफायर में भारत के शिवम शर्मा व टी.हेमनागेंद्र बाबू, चीन के हुआंग काक्सिआंग व वांग जेकांग, भारत के सतिंदर मलिक व पंकज नथानी एवं विक्रांत तिवारी एवं मोहित तिवारी ने जीत के साथ मेन ड्रा में प्रवेश किया।

महिला सिंगल्स के क्वालीफायर में भारत की अमोलिका सिंह सिसोदिया, पीएम तनिष्क, रितिका ठक्कर एवं श्रुति मुंडाना ने जीत के साथ मेन ड्रा में जगह बनाई।

ये भी पढ़ें…केरल : सबरीमाला मंदिर विवाद से जुड़ी ये 14 बातें बेहद खास हैं

महिला डबल्स के क्वालीफायर में भारत की वर्षा वी.बेलावाडी व लीला लक्ष्मी रचापल्ली, प्रीति कोंडम व प्रिया कोनजेंबम, श्रुति मिश्रा व समृद्धि सिंह एवं दीक्षा चैधरी व मयूरी यादव ने जीत दर्ज करते हुए मेन ड्रा में प्रवेश किया।

मिक्स डबल्स के क्वालीफायर में भारत के ए.सूर्या व प्रांजल प्रभु चिमूलकर, अभियांश सिंह व श्रुति मिश्रा, धु्रव कपिला व मेघना जक्कमपुडी एवं जी.कृष्ण प्रसाद व रितुपर्णा पांडा ने जीत दर्ज करते हुए मेन ड्रा में जगह बनाई।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story