×

इन दो टीमों ने वर्ल्डकप के लिए किया क्वालीफाई, एक की होगी भारत से भिड़ंत

टी-20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैच में ओमान ने बुधवार को हॉन्ग कॉन्ग को हराया और स्कॉटलैंड ने यूएई को हराकर अंतिम 16 में जगह बना ली है।

Aditya Mishra
Published on: 31 Oct 2019 12:52 PM GMT
इन दो टीमों ने वर्ल्डकप के लिए किया क्वालीफाई, एक की होगी भारत से भिड़ंत
X

नई दिल्ली: टी-20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैच में ओमान ने बुधवार को हॉन्ग कॉन्ग को हराया और स्कॉटलैंड ने यूएई को हराकर अंतिम 16 में जगह बना ली है। इस तरह अगले साल होने वाले टी-20 विश्वकप के लिए ओमान और स्कॉटलैंड ने अपनी जगह पक्की कर ली है।

इससे पहले नामीबिया, नीदरलैंड, पापुआ न्यू गिनी और आयरलैंड ने पहले ही टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर लिया है। ओमान के खिलाफ मैच में हॉन्ग कॉन्ग के सामने 135 रनों का लक्ष्य रखा गया था।

ये भी पढ़ें...ये काम करते हैं इन 10 टॉप क्रिकेटर्स के पिता, जानिए पूरा मामला

जवाब में बैटिंग करने उतरी हॉन्ग कॉन्ग की शुरुआत बेहद खराब रही और 18 रन पर ही टीम के 5 बल्लेबाज आउट हो गए। टीम की तरफ से सबसे अधिक स्कॉट मैककेचनी ने बनाए। उन्होंने 44 रनों की पारी 46 गेंदों पर खेली।

खराब शुरुआत के बाद टीम वापसी नहीं कर पाई और 20 ओवर का खेल खत्म होने पर सिर्फ 122 रन बना सकी। इसी प्रकार स्कॉटलैंड और यूएई के बीच मैच में स्कॉटलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 198 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी यूएई की टीम 18.3 ओवर में सिर्फ 108 रनों पर ऑल आउट हो गई।



ये भी पढ़ें...अरबपति बाप की बेटी, मशहूर क्रिकेटर से की शादी, लेकिन सादगी से जीना पसंद

टी-20 वर्ल्ड कप में ये 16 टीमें लेंगी भाग

साल 2020 में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में किया जाएगा। इस वर्ल्ड कप में 16 टीमें भाग लेंगी। इसकी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में अगले साल 18 अक्टूबर से होगी और फाइनल मुकाबला 15 नवंबर को खेला जाएगा। इस बार के वर्ल्ड कप में पापुआ न्यू गिनी और नामीबिया पहली बार भाग लेगी।

ये भी पढ़ें...ऐसे संगीन आरोप! जिससे पूर्व क्रिकेटर और पत्नी फंसे मुसीबत में, ये है पूरा मामला

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story