×

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम का ऐलान, रोहित, अमित मिश्रा और शमी OUT

Rishi
Published on: 14 Feb 2017 9:00 AM GMT
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम का ऐलान, रोहित, अमित मिश्रा और शमी OUT
X

मुंबई: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैच के लिए मंगलवार को को टीम इंडिया का ऐलान हुआ। बांग्लादेश के खिलाफ चुनी गई 15 सदस्यीय टीम को ही इस सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बरकरार रखा गया है। इंग्लैंड के खिलाफ ट्रिपल सेन्चुरी लगाने वाले करुण नायर को टीम में बरकरार रखा गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम सोमवार को इंडिया पहुंची थी।



इंग्लैंड सीरीज के दौरान चोटिल हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की टीम वापसी नहीं हुई है। अनफिट होने की वजह से रोहित शर्मा, अमित मिश्रा और मोहम्मद शमी की वापसी नहीं हो पाई है। हालांकि ऐसी खबरें जरूर आ रही थीं कि रोहित फिट होकर टीम में वापस आ सकते हैं। रोहित को पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी वनडे में चोट लग गई थी।

वहीं, स्पिनर अमित मिश्रा को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। वो बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से एक दिन पहले ही टीम से बाहर हुए थे। गलुरु में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में फील्डिंग के दौरान मिश्रा चोटिल हो गए थे।

ये है टीम इंडियाः

विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, करुण नायर, जयंत यादव, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद, हार्दिक पांड्या

ऑस्ट्रेलिया, भारत-ए के साथ 16 से 18 फरवरी तक ब्रेबोन स्टेडियम में प्रैक्टिस मैच खेलेगी। प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को इंडिया-ए की कमान सौंपी गई है।इसके बाद मेहमान टीम पुणे रवाना होगी। जहां वो 23 फरवरी से सीरीज का पहला मैच खेलेगी।

कब-कब होंगे टेस्ट ?

1- 23-27 फरवरी- पुणे

2- 4-8 मार्च- बेंगलुरु

3- 16-20 मार्च- रांची

4- 25-29 मार्च- धर्मशाला

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story