×

टेनिस विश्वकप-2018: मेजबानी के लिए जेनेवा बना पहली पसंद

aman
By aman
Published on: 28 Jun 2017 3:04 PM GMT
टेनिस विश्वकप-2018: मेजबानी के लिए जेनेवा बना पहली पसंद
X
टेनिस विश्वकप-2018: मेजबानी के लिए जेनेवा बना पहली पसंद

लंदन: अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) के लिए 2018 में होने वाले टेनिस विश्वकप की मेजबानी के लिए जेनेवा पहली पसंद है। इस टेनिस विश्वकप में डेविस कप और फेड कप के फाइनल मैच खेले जाएंगे।

हार्ड कोर्ट पर होने वाले इस टूर्नामेंट के मैच नवंबर 2018 से तीन महीने तक पालेक्सपो कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किए जा सकते हैं। बीबीसी ने आईटीएफ के अध्यक्ष डेविड हागेर्टी के हवाले से लिखा है, 'हम इस ऐतिहासिक टूर्नामेंट को और लोकप्रिय बनाना चाहते हैं और इसलिए हमें इसमें बदलाव की जरूरत है।'

आईटीएफ बोर्ड ने फ्रैंकफर्ट में हुई बैठक के दौरान दावेदार छह शहरों में से जेनेवा को चुना। जेनेवा के अलावा मेजबानी की दौड़ में कोपेनहेगेन (डेनमार्क), मियामी (अमेरिका), इस्तांबुल (तुर्की), तुरीन (इटली) और वुहान (चीन) शामिल थे।

आईटीएफ अगस्त में होने वाली अपनी वार्षिक आम सभा (एजीएम) में इसे मंजूरी दे सकता है। इस समय डेविस कप का खिताब अर्जेटीना के पास है, वहीं फेड कप पर चेक गणराज्य का कब्जा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story