×

आज रोहित शर्मा के 11 रन बनाते ही टूट जायेगा विराट का ये रिकॉर्ड

Aditya Mishra
Published on: 6 Nov 2018 12:37 PM GMT
आज रोहित शर्मा के 11 रन बनाते ही टूट जायेगा विराट का ये रिकॉर्ड
X

लखनऊ: जिस तरह से आज भारतीय टीम के कप्तान कोहली बल्लेबाजी कर रहे है। उससे हर इनिंग्स में वो कोई न कोई नया कीर्तिमान गढ़ते जा रहे है। लेकिन आज लखनऊ में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में विराट का एक रिकॉर्ड टूट सकता है। ये रिकॉर्ड कोई और नहीं बल्कि वर्तमान टीम के कप्तान रोहित शर्मा तोड़ सकते है।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इस समय भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड विराट के नाम पर है। दायें हाथ के इस बल्‍लेबाज ने अब तक 62 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 48.88 के औसत से सर्वाधिक 2102 रन बनाए हैं। आज रोहित के पास दूसरे टी 20 में विराट के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने का पूरा मौका होगा।

आज के मैच में 11 और रन बनाते ही रोहित शर्मा विराट कोहली को पीछे छोड़कर भारत की तरफ से सर्वाधिक टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन जाएंगे। रोहित शर्मा के नाम इस समय 85 टी 20 मैचों में 32.18 के औसत से 2092 रन हैं। वे टी20 इंटरनेशनल में तीन शतक जमाने वाले भारत के इकलौते बल्लेबाज हैं।

अगर रोहित शर्मा यदि इस मैच में 11 रन नहीं भी बना पाते है तो 11 नवम्बर को चैन्नई में होने वाले मैच में भी ये रिकॉर्ड बना सकते है। गौरतलब है कि विराट ने वर्तमान में चल रही टी-20 सिरीज से आराम ले रखा है।

ये भी पढ़ें...क्रिकेट पे राजनीति, अखिलेश ने चला मास्‍टरस्‍ट्रोक, चित्‍त होंगे सीएम योगी

ये भी पढ़ें...सपा का दावा अखिलेश की बदौलत राजधानी में होगा क्रिकेट मैच

ये भी पढ़ें...इंटरनेशनल क्रिकेट से ड्वेन ब्रावो ने लिया संन्यास

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story