×

विवियन रिचर्डस ने की इस भारतीय क्रिकेटर की तारीफ, कहा- इसमें है 'आग'

aman
By aman
Published on: 7 July 2017 11:15 AM GMT
विवियन रिचर्डस ने की इस भारतीय क्रिकेटर की तारीफ, कहा- इसमें है आग
X
विवियन रिचर्डस ने की इस भारतीय क्रिकेटर की तारीफ, कहा- इसमें दिखता है 'आग'

जमैका: यदि कोई बड़ा खिलाड़ी किसी नए खिलाड़ी की तारीफ करे, तो उसकी रातों की नींद उड़ जाना लाजिमी है। यही हुआ भी, भारतीय क्रिकेट टीम में नए-नए शामिल हुए हार्दिक पांड्या के साथ।

सचिन तेंदुलकर को यदि क्रिकेट का भगवान कहा जाता है तो वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्डस 'किंग' कहे जाते हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच कल 6 जुलाई को खेले गए आखिरी एकदिवसीय मुकाबले को देखने किंग भी आए थे।

किंग ने की पांड्या की तारीफ

मैच के बीच आए अंतराल में कमेंटेटर हर्षा भोगले ने किंग से बात की। विव रिचर्डस ने बातचीत में हार्दिक पांड्या की तारीफ की, लेकिन साथ में चेतावनी भी दी कि उसे लगातार अपने खेल को निखारने पर ध्यान देना होगा। वो हार्दिक में एक आग देखते हैं लेकिन उसे क्रिकेट का सम्मान करना होगा।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

ये खिलाड़ी कर सकते हैं तब के तेज आक्रमण का सामना

सवाल था, कि 1970 के दशक में वेस्टइंडीज के तेज आक्रमण का सामना करने के आज के बल्लेबाजों में कौन सक्षम है? इसके जवाब में विव ने भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया के स्टिव स्मिथ, दक्षिण अफ्रीका के एवी डिविलियर्स और इंग्लैंड के जो रूट का नाम लिया।

जयवर्धने और संगकारा की भी तारीफ की

उल्लेखनीय है कि वेस्टइंडीज का तेज आक्रमण 1970 में अपने चरम पर था। इसमें माइकल होल्डिंग, ज्योल गार्नर, मार्शल और एंडी रॉबर्ट्स जैसे गेदबाज थे। उनका कहना था कि आज की पौध में उन्हें ये बल्लेबाज ही ऐसे दिखाई देते हैं जो उस वक्त के तेज आक्रमण का सामना कर सकते हैं। विव रिचर्डस ने श्रीलंका के माहेला जयवर्धने और कुमार संगकारा की भी तारीफ की।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story