×

निर्णय का बचाव : वेस्टइंडीज दौरे के लिए रोहित को आराम देने का फैसला सही

Rishi
Published on: 16 Jun 2017 9:53 AM GMT
निर्णय का बचाव : वेस्टइंडीज दौरे के लिए रोहित को आराम देने का फैसला सही
X

बर्मिघम : वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई भारतीय टीम में रोहित शर्मा को शामिल न कर उन्हें आराम देने के फैसले को टीम के कप्तान विराट कोहली ने सराहा है। कोहली ने कहा कि हिप सर्जरी के बाद रोहित की फिटनेस पर निगरानी रखने की जरूरत है।

भारतीय टीम चैम्पियंस ट्रॉफी के तुरंत बाद वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी। इस दौरे पर वह पांच वनडे और एक टी-20 मैच खेलेगी। वनडे सीरीज की शुरूआत 23 जून से होगी, जो छह जुलाई तक चलेगी। इकलौता टी-20 मैच नौ जुलाई को खेला जाएगा।

कोहली ने कहा कि रोहित को टीम के साथ इस साल में श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में खेलना है और इस कारण वह वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं हैं।

कप्तान ने कहा, "रोहित ने वापसी के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खेला, जो काफी थका देने वाला था। बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल मैच के दौरान वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम की घोषणा की गई। रोहित की हिप सर्जरी हुई है और इस कारण सर्जरी वाली जगह की मांस-पेशियां नाजुक होती है। उन्हें सेमीफाइनल मैच के दौरान भी थोड़ी दर्द की शिकायत हुई थी।"

कोहली ने कहा, "हमें रोहित की क्षमता पर कोई शक नहीं है, लेकिन हम उन्हें आगे की सीरीज के लिए फिट रखना चाहते हैं। अभी तक हमारा कार्यक्रम काफी व्यस्त रहा है। इसलिए, उन्हें आराम देना जरूरी है, क्योंकि आने वाली सीरीज में उनकी बल्लेबाजी हमारे लिए काफी मायने रखेगी।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story