×

#U-19CWC: टीम इंडिया के आगे जिंबाब्वे भी फेल, तीसरा मैच जीतकर हासिल किए 6 पॉइंट्स

tiwarishalini
Published on: 19 Jan 2018 7:20 AM GMT
#U-19CWC: टीम इंडिया के आगे जिंबाब्वे भी फेल, तीसरा मैच जीतकर हासिल किए 6 पॉइंट्स
X

माउंट मौनगुनिया: न्यूजीलैंड में खेले जा रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप में ‘पृथ्वी सेना’ का शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम इंडिया ने शनिवार को जिंबाब्वे को दस विकेट से मात दे दी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे की टीम ने भारत के सामने 155 रनों का लक्ष्य रखा। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 21.4 ओवरों में बिना किसी नुकसान के मिला टारगेट हासिल कर लिया।

इस दौरान शुभम गिल (नाबाद 90) और हार्विक देसाई (नाबाद 65) ने शानदार पारियां खेली। कप्तान पृथ्वी शॉ ने इस नई सलामी जोड़ी को मैदान पर उतारा था। ऐसे में अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए इन दोनों ने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो अनुकूल रॉय ने 7 ओवर में 20 रन देते हुए 4 विकेट झटके।

इसके अलावा जिंबाब्वे की ओर से मिल्टन शुंबा (36) ही सबसे ज्यादा रन बनाने में कामयाब हुए। मिल्टन के बाद वेस्ले ने 30 और लियाम रोचे ने 31 रन बनाए। इस मैच में जिंबाब्वे की बल्लेबाजी कोई कमाल नहीं दिखा पाई लेकिन गेंदबाजों ने तो काफी ख़राब गेंदबाजी की। कोई गेंदबाज एक भी विकेट झटकने में कामयाब नहीं हुआ। इस तरह तीसरा मैच भी टीम इंडिया के नाम हुआ। शुभम गिल मैन ऑफ द मैच बनाए गए।

वैसे तो टीम इंडिया पहले ही टूर्नामेंट के क्वार्टर-फाइनल में प्रवेश कर चुकी है लेकिन अब ये मैच जीतकर टीम पॉइंट टेबल में भी सबसे आगे हो गई है। टीम ने अब तक तीन मैच खेले हैं, जिसमें से सभी उसने जीते हैं। इसलिए टीम के पास 6 पॉइंट्स हो गए हैं। वहीं, अब टीम इंडिया क्वार्टर-फाइनल मैच खेलेगी।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story