×

Xubba ने अपने स्ट्रीमर्स और क्रिएटर्स के लिए लॉन्च किया है 1 करोड़ का फंड

Xubba (झूबा) ने अपने स्ट्रीमर्स और क्रिएटर्स की मदद करने के लिए एक फंड लॉन्च की घोषणा की है...

Network
Newstrack Network
Published on: 17 Jun 2021 2:32 PM GMT
Xubba App
X

Xubba App 

Xubba (झूबा) ने अपने स्ट्रीमर्स और क्रिएटर्स की मदद करने के लिए एक फंड लॉन्च की घोषणा की है। जिसके जरीये स्ट्रीमर्स और क्रिएटर्स Xubba (झूबा) के प्लेटफॉर्म पर अपना एक वैकल्पिक करियर बना सकते हैं। फंड की कीमत होगी १ करोड़ रुपये।

बता दें कि Xubba (झूबा) एक भारतीय मूल का लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म है जो ब्रॉडकास्टरों और स्ट्रीमर्स को अपने दर्शकों को निजी तौर पर जोड़ने के लिए टूल प्रदान करता है। जहां स्ट्रीमर अपने प्रशंसकों से आभासी उपहार प्राप्त करके वास्तविक धन कमा सकते हैं। वहीं इसके साथ ही Xubba (झूबा) को अपने स्ट्रीमर्स और क्रिएटर्स के लिए एक नई पहल की घोषणा करते हुए गर्व भी हो रहा है। Xubba (झूबा) स्ट्रीमर्स एंड क्रिएटर्स फंड 2021, ये फंड प्रोत्सहित करेगा इंडिया के टैलेंटेड, अनोखे और उबरते स्ट्रीमर्स और क्रिएटर्स को, ताकी वो XUBBA (झूबा) प्लेटफॉर्म पर आकर्षक, प्रभावशाली, मनोरंजक और प्रेरक कंटेंट बना सकें।

आइये जानते हैं क्या कहते हैं Xubba (झूबा) के को-फाउंडर सर्वेश काकेरी - "मुझे लगता है इंडिया के पास कफी क्रिएटिविटी और टैलेंट है, सिर्फ हमें टैलेंट के जरीये पैसे कमने का रास्ता नहीं पता। Xubba (झूबा) ये ही कामी को पूरा करेगा। हमारा मकसद है इंडियन क्रिएटिविटी को बढ़ावा देना और उन्हे पैसे के ज़रीये इनाम करना। ये फंड प्रोत्साहन करेगा स्ट्रीमर्स और क्रिएटर्स को अच्छा कंटेंट बना ने के लिए और अपने यूजर्स को एंगगेद रखने के लिए। और इस तरह से क्रिएटर्स और यूजर्स, दोनो की जीत होगी" ।

सोचिये कि एक स्ट्रीमर जो बहुत अच्छा डांसर है और वो राजस्थान के छोटे से गांव से है, इसलिए वो अपना टैलेंट दुनिया को दिखा नहीं पता है। वहीं Xubba (झूबा) ऐप को डाउनलोड करके, उसे लाइव स्ट्रीमिंग करके वह अपना टैलेंट दुनिया को दिखा कर अपनी फैन फॉलोइंग बढ़ा सकता है। आपको बता दें कि वफादार दर्शक बनाने के लिए बहुत कम प्लेटफॉर्म हैं। लेकिन Xubba (झूबा) ऐप इन क्रिएटर्स को फंड देने की अपनी पहल के साथ सबसे अलग है।

Xubba (झूबा) का मकसद अपने स्ट्रीमर्स और क्रिएटर्स को बढ़ावा देना, उन्हे प्रोत्साहन करना है, ताकि वो प्रभावशाली और मनोरंजक कंटेंट बना सकें। इसी चीज को ध्यान में रखते हैं Xubba (झूबा) ने पात्रता मानदंड बनाया है 2021 फंड के लिए। ये मानदंड प्रोत्साहित करेगा स्ट्रीमर्स और क्रिएटर्स को इनोवेटिव अनोखे आइडियाज के लिए और ये मंच जाना जाएगा अच्छी गुणवत्ता वाली कंटेंट और रचनात्मक विचार के लिए।

यहां कुछ मानदंड दिए गए हैं

1 - वह एक भारतीय नागरिक होना चाहिए

2 - 31 दिसंबर 2021 तक Xubba (झूबा) पर उसके कम से कम 1,00,000 फोल्लोवेर्स होने चाहिए।

3 - उसे 31 दिसंबर 2021 तक कम से कम 90 मिनट की लाइव स्ट्रीमिंग कम से कम 90 दिनों तक पूरी करनी चाहिए।

4 - उसे 31 दिसंबर 2021 तक कम से कम 200 घंटे की लाइव स्ट्रीमिंग पूरी करनी चाहिए।

5 - उसे 31 दिसंबर 2021 तक कम से कम 1,00,000 आभासी हीरे प्राप्त होने चाहिए।

6 - उसके पास मूल सामग्री होनी चाहिए। यह Xubba (झूबा) पर सूचीबद्ध विभिन्न श्रेणियों में हो सकता है।

7 - आपको बता दें कि जब आप Xubba (झूबा) के स्ट्रीमर्स और क्रिएटर्स फंड्स के लिए चूने जाओगे, Xubba (झूबा) के अथॉरिटीज आपके अनूठे कंटेंट, आपके परफॉर्मेंस, व्यूज, एंगेजमेंट और फॉलोअर्स को वेरीफाई करेंगे आपके प्रदर्शन मानदंड के अनुसर। Xubba (झूबा) की जजिंग कमेटी द्वारा तय रैंकिंग सिस्टम के आधार पर क्रिएटर्स और स्ट्रीमर्स के बीच फंड की राशि असमान रूप से वितरित की जाएगी। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले को उच्चतम राशि प्रदान की जाती है।

Xubba (झूबा) एक हिंदुस्तानी ऐप है जो क्वालिटी लाइव स्ट्रीमिंग के कल्चर से प्रीरिट है। यह देखना दिलचस्प होगा कि इस प्लेटफॉर्म के लिए चीजें कैसी होती हैं। संकल्पना है क्वालिटी कंटेंट क्रिएटर को इनाम करना | जैसा कि Xubba (झूबा) की टैगलाइन कहती है, टैलेंट दीखाओ, पैसे कमाओ | आइए आशा करते हैं कि वे वह हासिल करेंगे जो उन्होंने हासिल करने के लिए निर्धारित किया है।

Xubba (झूबा) का लक्ष्य 2०२१ के अंत तक 100M दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता प्राप्त करना है। Xubba (झूबा) ऐप डाउनलोड करें: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.xubbaitech.web

Admin 2

Admin 2

Next Story