देश के इस मंदिर में है ऐसा फोन, जिससे होता है डायरेक्ट गणेशजी का कनेक्शन

आज की बढ़ती टेक्नोलॉजी की दुनिया में भगवान भी भक्तों की तरह से अपडेट रहकर उनकी मुरादें पूरी कर रहे हैं। जी हां, इंदौर के जूनी क्षेत्र के चिंतामन गणेश मंदिर में भक्त मोबाइल फोन से गणपति बप्पा से अपनी प्रार्थना करते हैं और भगवान भी उनकी मनौतियां पूरी करते हैं।

जयपुर: आज की बढ़ती टेक्नोलॉजी की दुनिया में भगवान भी भक्तों की तरह से अपडेट रहकर उनकी मुरादें पूरी कर रहे हैं। जी हां, इंदौर के जूनी क्षेत्र के चिंतामन गणेश मंदिर में भक्त मोबाइल फोन से गणपति बप्पा से अपनी प्रार्थना करते हैं और भगवान भी उनकी मनौतियां पूरी करते हैं।

कहते हैं कि वैसे तो गणपति बप्पा अक्सर ही फोन पर सबकी फ़रियाद सुनते हैं, लेकिन गणेश चतुर्थी के अवसर पर चलने गणेशोत्सव में तो भगवान को फोन लगाना ही मुश्किल हो जाता है। देश-विदेशों से लोग अपनी प्रार्थना को भगवान तक पहुंचाने के लिए परेशान रहते हैं। मंदिर के पुजारी का कहना है कि इन दिनों भक्तों की कॉल्स काफी बढ़ जाती हैं और लोग एक के बाद एक फोन करते रहते हैं।

क्या होगा तुम्हारा: जब दुनिया से खत्म हो जाएगी चॉकलेट्स

इंदौर के जूनी क्षेत्र में स्थित चिंतामन गणेश जी का यह करीब 1200 साल पुराना मंदिर है। इसकी मान्यता दूर देशों तक है कहा जाता है कि भगवान हर बार किसी न किसी तरीके से अपने भक्तों से संपर्क बनाए रखते हैं। जब 2005 में मोबाइल आया, तो लोगों ने भगवान से बात करने का अनोखा तरीका अपनाया और मान्यता है कि बात करने के बाद गणेश जी इच्छा जरुर पूरी करते हैं।

बता दें कि इस मंदिर में चिंतामन गणेश जी से भक्तों की बात करवाने के लिए एक अलग ही फोन रखा गया है। अगर कोई भी भक्त भगवान से बात करने की इच्छा जताता है, तो पुजारी फोन को भगवान के कानों पर लगा देते हैं। इस मंदिर के पुजारी का कहना है कि गणेशोत्सव में भक्तों की आने वाली कॉल्स काफी बढ़ जाती हैं और किसी-किसी दिन यह संख्या 200 तक भी पहुंच जाती है। इतना ही नहीं, चिंता गणेश मनोकामना पूरी हो जाने के बाद भक्तों का थैंक्स कॉल भी एक्सेप्ट करते हैं।