लव बर्ड्स के लिए बेहतरीन हैं ये जगहें, नहीं लगता यहां प्यार पर पहरा, आप भी आइए

सर्दियों की शुरूआत ह चुकी है लोग घरों में दुबकना शुरु कर दिए है। फिर भी जिन लोंगों को खासकर कपल्स को बाहर जाने की जल्दी रहती है। सर्दियों में पार्क में बैठना हर किसी को भाता है। खास कर कपल्स बैठने के लिए कहीं भी जाते है।ताकि सुरक्षित जगह मिले व साथी के साथ सुकून के दो पल बिताए।

Published by suman Published: December 5, 2019 | 12:21 pm
Modified: December 5, 2019 | 12:22 pm

जयपुर: सर्दियों की शुरूआत ह चुकी है लोग घरों में दुबकना शुरु कर दिए है। फिर भी जिन लोंगों को खासकर कपल्स को बाहर जाने की जल्दी रहती है। सर्दियों में पार्क में बैठना हर किसी को भाता है। खास कर कपल्स बैठने के लिए कहीं भी जाते है।ताकि सुरक्षित जगह मिले व साथी के साथ सुकून के दो पल बिताए। आप भी परिवार के साथ नहीं पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बना रहे है तो इस बार दिल्ली जाएं। दिल्ली में कपल्स, प्रेमी-प्रेमिका के साथ इन जगहो पर कुछ पल बिता सकते हैँ। जानते है दिल्ली की उन जगहों के बारे में जहां प्यार करने की सुरक्षित जगहें  हैं –

*डियर पार्क अपनी प्रेमिका के साथ कुछ पल चैन के बिताना चाहते हैं तो सीधे डियर पार्क चले जाइये. खूबसूरती के हिसाब से भी यह जगह कपल्स के लिए सबसे खास जगह हैं। एक अच्छी बात यह है कि यहां आपको भीड़ भी नहीं मिलेगी।  आराम से किसी पेड़ की छाव में समय बिता सकते हैं।

* पुराना किला अपने साथी के साथ अगर कुछ समय सुकून के पल बिताने हैं जहां आप उनकी बांहों में लेट सकें तो चिड़ियाघर के पास स्थित पुराने किले में चले जाइये। आपको यहां काफी अच्छा लेगा।

यह पढ़ें…इन मंदिरों में नहीं गए तो जरूर जाइए, जाते ही धन की समस्या से निजात पाइए

*हौज खास विलेज अगर डियर पार्क नहीं जाना है त हौज खास विलेज के सुरक्षित खंडरों में भी बैठ सकते हैं। यहां आपको तंग करने कोई नहीं आएगा। वैसे इस जगह कम ही लोग जाते हैं इसलिए यहाँ बैठना भी सुकून से भरा होता है।

*गार्डन ऑफ फाइव सेंसिस अब प्यार करने के लिए एक दम मस्त और सुरक्षित जगह खोज रहे हो तो साकेत के पास गार्डन ऑफ फाइव सेंसिस जाइए। यह जगह एक तो पहाड़ी जगह है इसलिए यहां आप आराम से दिल्ली के भी मजे ले सकते हैं और साथ में अपने प्रेमी की खूबसूरती को भी निहार सकते हैं।

*लोधी गार्डन  अगर उनके साथ कभी लोधी गार्डन नहीं गये हैं तो आप एक बार यहां जरूर जाएं यह जगह वैसे कपल्स ने हथिया ली है लेकिन कुछ भी हो आज यहाँ प्रेमी जोड़े अपना प्यार अच्छे से परवान चढ़ा रहे हैं।

यह पढ़ें…इस दिलकश जगह पर आते ही कहेंगे ‘I LOVE कर्सियांग’, लेंगे नेचर व प्यार का पूरा मजा

* इंडिया गेट अगर मध्य दिल्ली में कोई सुरक्षित जगह चाहिए हो तो आप इंडिया गेट आइए। इंडिया गेट के आसपास जिस तरह से पार्क बने हुए हैं तो कपल्स के लिए यह जगह सुरक्षित जगह बन जाती है।

*मिलेनियम पार्क तो सबसे ज्यादा सुरक्षित है कपल्स के लिए प्यार करने वाली सबसे बेहतरीन जगह में मिलेनियम पार्क है। आउटर रिंग रोड की यह जगह ऐसी है कि अगर आपको कोई प्यार करते हुए देख भी लेता है तो कोई आपकी परवाह नहीं करेगा।